Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नव-विवाहिता के लिए खुलेगा लाड़ली बहना योजना का पोर्टल: शिवराज

नव-विवाहिता के लिए खुलेगा लाड़ली बहना योजना का पोर्टल: शिवराज

भोपाल, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नव-विवाहिताओं के लिए लाड़ली बहना योजना का पोर्टल ओपन कर पात्र बहनों का पंजीयन कराया जाएगा।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान सागर के केसली जनपद में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन में निवास कार्यालय से वर्चुअली शामिल हुए और वर-वधु को आशीर्वाद दिया। सम्मेलन में 240 जोड़े परिणय-सूत्र में बँधे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहन, बेटियों का जीवन आसान बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इस उद्देश्य से ही लाड़ली लक्ष्मी, मुख्यमंत्री कन्या विवाह और लाड़ली बहना योजना क्रियान्वित की गयी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विवाह एक संस्कार है, यह आत्माओं का बंधन और जन्म-जन्म का साथ है। उन्होंने कामना की कि नव-विवाहित दंपति प्रेम से रहें, दोनों परिवारों का मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाएँ, सातों वचन निभाएँ और समाज के कल्याण के लिए भी योगदान दें। श्री चौहान ने कलेक्टर सागर को निर्देश दिए कि विवाह-सूत्र में बँध रहे वर-वधु जिस शासकीय योजना और कार्यक्रमों के लिए पात्र हैं उन्हें उन योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। सम्मेलन में जनपद अध्यक्ष देवी बाई लोधी, उपाध्यक्ष रेखा रानी, जन-प्रतिनिधि सहित वर-वधु के परिजन उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image