Friday, Apr 26 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य


कोलकाता में माझेरहाट पुल गिरा, पांच मरे, नौ घायल

कोलकाता में माझेरहाट पुल गिरा, पांच मरे, नौ घायल

कोलकाता 04 सितंबर (वार्ता) कोलकाता के तारातला में मंगलवार को माझेरहाट पुल का एक हिस्सा गिर जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है, कई लोग पुल के टूटे हिस्से के नीचे दबे हुए हैं।

दार्जिलिंग के दौरे पर गयीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की जानकारी मिलते ही कोलकाता लौटने का निर्णय लिया लेकिन बागडोगरा हवाई अड्डे से कोई उड़ान उपलब्ध नहीं होने के कारण उनकी वापसी के लिए वैकल्पिक इंतजाम किये जा रहे हैं। सुश्री बनर्जी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

सभी घायलों को एसएसकेएम और सीएमआरआई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुल लोक निर्माण विभाग की निगरानी में है।

पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और बंगाल के कई मंत्री राहत अभियान की निगरानी कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि पुल के नीचे झुग्गी बस्ती थी जिसमें मेट्रो परियोजना पर काम कर रहे मजदूर रह रहे थे। बचाव दल उन्हें निकालने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।

दुर्घटना के समय पुल से एक मिनी बस समेत कई वाहन गुजर रहे थे, जो पुल का हिस्सा टूटते ही उसके नीचे नहर में गिर गये। सेना, पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम घटनास्थल पर पहंच गयी है और राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

पुल का लगभग 200 और 250 फुट हिस्सा गिर गया है और कई लोग एवं वाहन उसके नीचे दब गये हैं।

अग्निशमन विभाग के क्रेन को बचाव कार्य में लगा दिया गया है और अब तक कम से कम 25 लाेगों काे सुरक्षित निकाल लिया गया है।

शाम ढ़लने के साथ राहत एवं बचाव अभियान में मुश्किलें आ रही हैं।

मार्च 2016 में भी राजधानी में निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाइओवर का एक गार्टर गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गयी थी और 80 से अधिक घायल हो गये थे।

यामिनी आशा

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image