Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
खेल


पुणे सिटी के कोच बने पुर्तगाल

पुणे सिटी के कोच बने पुर्तगाल

पुणे, 09 अगस्त (वार्ता) आईएसएल टीम पुणे सिटी एफसी ने 2018-19 सत्र के लिये स्पेन के मिगुएल एंजेल पुर्तगाल को क्लब का नया प्रमुख कोच नियुक्त किया है जबकि उनके सहायक गोंजालो यार्जा होंगे।

राजेश वधावन समूह और बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर के संयुक्त मालिकाना हक़ वाले पुणे क्लब ने गुरूवार को पुर्तगाल को प्रमुख कोच नियुक्त करने की घोषणा की। पुणे क्लब के मुख्य कार्यकारी गौरव मोदवेल ने कहा,“पुर्तगाल के रूप में अब हमारे पास ऐसा कोच है जो अगले सत्र में टीम को काफी आगे तक ले जा सकते हैं। वह आक्रामक शैली की फुटबॉल में यकीन रखते हैं ऐसे में वह हमारे क्लब में खिलाड़ियों के कौशल को बेहतर बनाने और उनकी गुणवत्ता बढ़ाने में काफी सहयोगी होंगे। वह युवा खिलाड़ियों के अंदर टीम भावना बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं।”

62 वर्षीय पुर्तगाल ने कहा, “मेरे पास भारत और आईएसएसल के पिछले सत्र के विषय में अच्छा खासा अनुभव है और मैं इस संस्था, सुविधाओं, स्टेडियम और उनके प्रशंसकों से काफी प्रभावित हूं इसलिए आईएसल में वापस आने का निर्णय मेरे लिए सही है। पुणे टीम को मैने पिछले सत्र में देखा है और मैं यह कह सकता हूं कि इनके पास जिस तरह के प्रशिक्षण की सुविधा है वह भारत के लिहाज से काफी बेहतर है।”

पुर्तगाल आईएसएल में 2017-18 सत्र में दिल्ली डायनामोज के कोच थे। पुणे क्लब से जुड़ने पर उन्होंने कहा,

“मेरी इनके साथ सार्थक बातचीत हुई। क्लब के पास युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर कार्यक्रम है। हमें उम्मीद है कि आईएसएल में हम बेहतर टीम साबित होंगे। इसके साथ ही क्लब के युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की दिशा में भी हमारी तरफ से गंभीर प्रयास होगा।”

 

image