Thursday, Apr 25 2019 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लीबिया में हुई झड़प में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 272 : डब्ल्यूएचओ
  • अल्जीरिया के पूर्व ऊर्जा मंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
  • वेनेजुएला के विदेश मंत्री ने एंटोनियो गुटेरेस से की मुलाकात
  • घंटे भर चलेगी पुतिन-किम की मुलाकात : सूत्र
दुनिया


पुर्तगाल ने जताया फ्रांस के चर्च में आग की घटना पर शोक

पुर्तगाल ने जताया फ्रांस के चर्च में आग की घटना पर शोक

लिस्बन 16 अप्रैल (शिन्हुआ) पुतर्गाल के राष्ट्रपति रेबेलो डी सोउसा और प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में विश्व प्रसिद्ध नोट्रे डेम कैथेड्रल में आग लगने की घटना पर शाेक जताया है।

श्री साेउसा ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्राें को संदेश भेजकर कहा कि नोट्रे डेम कैथेड्रल में आग लगने से लोगों के दिल एवं आत्मा को आघात पहुंचा है क्योंकि यह चर्च मानवीय सोच का प्रतीक था। उन्हाेंने कहा कि यह फ्रांस के लोगों के लिए ही नही बल्कि यूरोप और पूरे विश्व के लिए दुखद घटना है।

प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने श्री मैक्रों को भेजे अपने संदेश में कहा कि आग की इस भीषण दुर्घटना के समय पुर्तगाल फ्रांस की सरकार और वहां के लोगों के साथ है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और शहर की मेयर एनी हिडालगो के साथ दुख की इस घड़ी में एकजुटता जतायी है।'

श्री कोस्टा ने ट्वीट किया, 'आग में यूरोपीय इतिहास का एक हिस्सा नष्ट हो गया।'

गौरतलब है कि फ्रांस में 850 साल पुराने विश्व प्रसिद्ध नोट्रे डेम कैथेड्रल में सोमवार शाम आग लग गयी जिससे उसकी मीनार नष्ट हो गयी।

More News
श्रीलंका में मारे गये भारतीयों के शव कर्नाटक पहुंचे

श्रीलंका में मारे गये भारतीयों के शव कर्नाटक पहुंचे

24 Apr 2019 | 11:35 PM

कोलंबो, 24 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका सरकार ने ईस्टर के दिन हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में मारे गये 11 भारतीय नागरिकों में से अब तक पांच लोग के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से कर्नाटक भेजा है।

see more..
image