Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक में मूसलाधार बारिश के आसार, ओरेंज अलर्ट जारी

कर्नाटक में मूसलाधार बारिश के आसार, ओरेंज अलर्ट जारी

बेंगलुरु, 31 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से प्रभावित कर्नाटक के तीन जिलों में चार अगस्त तक हाेने वाली मूसलाधार बारिश के कारण ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार काे इस संबंध में चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक उत्तर कन्नड़, उडुपि और दक्षिण कन्नड़ में चार अगस्त तक मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

सूत्रों के मुताबिक मानसून आगे बढ़ रहा है और अगले 24 घंटों में बगलकोट, बीदर, धारवाड़, कलाबुर्गी, चिकमंगलुरु, हासन, कोडागु और शिवमोगा जिलों में भारी बारिश का अनुमान था। इन जिलों में भी ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

इस बीच मछुआरा संघ ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए एक सितंबर तक मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने का फैसला किया है। राज्य में कोरोना प्रसार काे राेकने के लिए लॉकडाउन का दूसरा चरण 31 जुलाई को समाप्त हो जाएगा।

गौरतलब है कि संक्रमण के मामले में देश भर में पांचवें स्थान पर स्थित इस राज्य में अब तक 1,18,632 लोग संक्रमित हो चुके हैं तथा 2230 लोगों की मौत हुई है जबकि 46694 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में फिलहाल 69,699 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 9:44 AM

हैदराबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के वारंगल और सूर्यापेट जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

see more..
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image