Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में कमलनाथ के नेतृत्व में गांधी जयंती पर पद यात्रा

भोपाल में कमलनाथ के नेतृत्व में गांधी जयंती पर पद यात्रा

भोपाल, 27 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वें जन्म दिवस समारोह के अवसर पर जवाहर भवन से दो अक्टूबर की सुबह पद यात्रा का आयोजन किया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चन्द्रप्रभाष शेखर ने बताया कि 2 से 9 अक्टूबर तक श्री कमलनाथ के निर्देश पर जिला, शहर कांग्रेस कमेटियां, ब्लाक कांग्रेस कमेटियां एवं सभी मोर्चा संगठन अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को पद यात्राओं का आयोजन किया जाएगा, जिनमें सभी कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी टोपी पहनकर गांधीजी के चित्र के साथ नारे लगाते, रामधुन गाते हुए निकलेंगे। इसी दिन महात्मा गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं सर्वधर्म सभा का आयोजन किया जायेगा। साथ ही 3 अक्टूबर को गांधीजी के मूल्यों एवं उनके आदर्शों को उल्लेख करते हुए विचार गोष्ठी में होगी।

उन्होंने बताया कि 4 अक्टूबर को राष्ट्रभक्ति के गीतों का आयोजन, 5 अक्टूबर को कवि गोष्ठी में राष्ट्रीय विचार धारा के स्थानीय कवियों को आमंत्रित किया जाएगा, 6 अक्टूबर को श्रमदान एवं वृक्षारोपण, 7 अक्टूबर को गरीब बस्तियों एवं अस्पतालों में फल वितरण, 8 अक्टूबर को बस्तियों में स्वच्छता अभियान तथा 9 अक्टूबर को जिला कांग्रेस कमेटी की सभा का आयोजन एवं गांधीजी के जीवन पर चर्चा एवं संबोधन का कार्यक्रम होगा।

इस समूचे आयोजन में महात्मा गांधी के मानव जीवन के उच्च मूल्यों को जिनमें अंहिसा, सद्भावना, गरीबों के लिए सेवाभाव, शराब बंदी, छुआछुत, महिलाओं की स्वतंत्रता और पंचायत राज जैसे मूल्यों पर आधारित समाज की कल्पना आदि के बारे में चर्चा की जावेगी।

प्रदेश कांग्रेस के सभी मोर्चा संगठन युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, भाराछासं, सेवादल एवं विभिन्न विभाग भी पूरे वर्ष विभिन्न अवसरों पर इस शताब्दी वर्ष पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

नाग

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image