Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 विश्वकप स्थगित होने से आईपीएल का रास्ता साफ हो सकता है: टेलर

टी-20 विश्वकप स्थगित होने से आईपीएल का रास्ता साफ हो सकता है: टेलर

मेलबोर्न, 17 मई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का कहना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्वकप अगर स्थगित किया जाता है तो आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो सकता है।

कोरोना वायरस के खतरे के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं और इस साल होने वाले टी-20 विश्वकप के आयोजन को लेकर खतरा पैदा हो गया है। कोरोना के कारण भारत में लॉकडाउन की वजह से 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल के 13वें सत्र को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने हाल ही में कहा था कि टी-20 विश्वकप को लेकर आखिरी फैसला अगस्त से पहले नहीं हो पाएगा और इसकी तस्वीर 28 मई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की बैठक के बाद साफ होगी।

टेलर ने कहा, “मेरे ख्याल से टी-20 विश्वकप स्थगित किया जा सकता है क्योंकि 15 टीमों को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना होगा और सात स्थल में 45 मैचों का आयोजन होगा। ताजा स्थिति में विदेश की यात्रा करना बेहद मुश्किल है और इसके बाद यहां पहुंचने पर 14 दिनों के लिए क्वारेंटीन में रहने से इसका होना और भी मुश्किल है।”


टेलर ने कहा, “अगर आईसीसी टी-20 विश्वकप को स्थगित कर दे तो बीसीसीआई के लिए आईपीएल आयोजित कराने को लेकर रास्ता साफ हो सकता है जिससे जिम्मेदारी व्यक्तिगत खिलाड़ी पर आ जायेगी कि वह यात्रा करना चाहता है नहीं। विश्व कप में तो पूरी टीम को दूसरे देश की यात्रा करनी होगी।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “जाहिर है कि सीए टी-20 विश्वकप का आय़ोजन करना चाहता है लेकिन वो इस बारे में भी चर्चा कर रहा है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत जाएंगे या नहीं। वे चाहते हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया आए। मेरे ख्याल से अभी काफी कुछ होना बाकी है।”

उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से क्रिकेट को समय मिला है और उन्हें अब योजना तैयार करनी चाहिए। मुझे इस बात पर कोई शक नहीं कि सीए अभी आईपीएल का बारे में सोच रहा है और शायद टी-20 विश्वकप के बारे में नहीं सोच रहा।”

टेलर ने कहा, “वह चाहते हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया का दौरा करे इसके लिए उन्होंने एडिलेड ओवल में चार टेस्ट मैच कराने को लेकर चर्चा की है। मेरे ख्याल से यह संभव है और अगर यहां मैच आयोजित होते हैं तो स्टेडियम के पास होटल भी मिल सकता है।”

शोभित राज

वार्ता


 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image