Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सत्ता में आने पर गरीबी पर होगा स्ट्राइक : राहुल

सत्ता में आने पर गरीबी पर होगा स्ट्राइक : राहुल

नैनीताल 06 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर राजनीतिक हमले करते हुए कहा कि इस चुनाव में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी गरीबी के खिलाफ स्ट्राइक करेगी।

श्री गांधी ने उत्तराखंड की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में एक चुनावी सभा काे संबोधित करते हुए कहा,“श्री मोदी ने पिछले चुनाव में 15 लाख रूपये देने का वादा किया था लेकिन उनका वादा हवा हो गया। कांग्रेस पार्टी गरीबी पर स्ट्राइक करने जा रही है। गरीबों को हर महीने छह हजार रूपये मिलेंगे। इस बात की कांग्रेस गारंटी देती है। श्री मोदी का वादा झूठा था, हमारा वादा सच्चा है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो बोलती है वह करती है। हमने मध्य प्रदेश और राजस्थान में सरकार बनने के बाद 10 दिनों के अंदर किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन दो दिन में ही कर्ज माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी मन की बात करते हैं हम काम की बात करते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप टमटा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करने आये थे। उन्होंने सिमकनी खेल मैदान में प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि देश से झूठ मत बोलो। जितना दे सकते हो दो लेकिन झूठे वादे मत करो। हमने वादा किया है, हम निभायेंगे। हमने राशि भी तय की है। जिनकी आमदनी प्रतिमाह छह हजार रुपये से कम है, यदि कांग्रेस पार्टी सरकार में आयी तो उन्हें 72000 रुपये सालाना दिये जायेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पांच साल में पौने चार लाख रुपये दिये जायेंगे। उन्होंने आज ऐसे लोगों को भी जवाब दिया जो कांग्रेस से सवाल पूछ रहे हैं कि पैसा कहां से आयेगा। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि इससे अर्थव्यवस्था पर भार नहीं पड़ेगा। उन्होंने इसे गरीबी पर स्ट्राइक करार दिया और कहा कि हमारा वादा सच्चा है।

श्री गांधी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है। भाजपा की नजर में दो हिन्दुस्तान हैं। एक नीरव मोदी का दूसरा किसानों का। एक काम करे और दूसरा मजे मारे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को केवल एक हिन्दुस्तान चाहिए। केन्द्र सरकार पर उन्होंने लगातार जुबानी हमले किये। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कुछ अपने चहेते लोगों का कर्जा माफ किया लेकिन किसानों का नहीं। वे किसानों का कर्जा माफ करने का वादा भूल गये और आज चौकीदार बन गये। चौकीदार बनकर फिर वोट मांग रहे हैं।

श्री गांधी इस मौके पर नोटबंदी और राफेल का जिक्र करना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी के नाम पर काला धन पर प्रहार करने के बजाय अपने काला धन को सफेद किया है। भाजपा ने आपकी जेब का पैसा निकालकर आपको बैकों की लाइन में खड़ा करवा दिया। नोटबंदी से देश के बजाय भाजपा का फायदा हुआ है। उन्होंने दावा किया कि राफेल सौदे से देश को 30 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

image