Friday, Apr 19 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य


पुलवामा में शक्तिशाली विस्फोटक बरामद, आतंकवादी हमले की योजना विफल

पुलवामा में शक्तिशाली विस्फोटक बरामद, आतंकवादी हमले की योजना विफल

श्रीनगर 28 मई (वार्ता) सुरक्षा बलों ने बुधवार की रात दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक वाहन से करीब 45 किलोग्राम वजनी शक्तिशाली विस्फोटक बरामद कर जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के सुनियोजित हमले काे विफल कर दिया।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने गुरुवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलवामा जिले की पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना की सजगता और समय पर की गयी कार्रवाई से हमले की योजना विफल हो गयी। आतंकवाद विस्फोटक से लगे वाहन के जरिए सुरक्षा बलों के वाहन पर हमले की योजना बना रहे थे।

श्री कुमार ने विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षा बलों को पिछले एक-दो दिन से आतंकवादियों द्वारा संभावित आत्मघाती हमले की खुफिया मिल रही थी। उन्होंने कहा,“हमें गुप्त सूचना मिली थी कि आतंकवादियों ने एक कार में विस्फोटक लगा रखा है। सूचना के आधार पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने कल रात करीब 21.30 बजे राजपोरा के समीप संयुक्त जांच चौकी स्थापित की थी।”

उन्होंने बताया कि विस्फोटक लदा वाहन अयेगुंड स्थित जांच चौकी के पास पहुंची , तभी चेतावनी फायर करते वाहन चालक को रूकने का संकेत दिया गया। इसी दौरान वाहन चालक ने यू-टर्न लिया और वहां से भाग निकला। बाद में एक और जांच चौकी पर चेतावनी फायर कर वाहन को रूकने का संकेत दिया गया , तभी आतंंकवादी वाहन को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले। सुरक्षा बलाें ने वाहन की जांच की और उसमें रखा विस्फोटक बरामद किया। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को निष्क्रिय किया।

टंडन.संजय

वार्ता

More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रदेश की 12 सीटों पर हुए चुनाव में शुक्रवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
image