Friday, Jun 21 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
भारत


प्रदीप की गिरफ्तारी से बेनकाब हुआ आरएसएस का देशविरोधी चेहरा: कांग्रेस

प्रदीप की गिरफ्तारी से बेनकाब हुआ आरएसएस का देशविरोधी चेहरा: कांग्रेस

नयी दिल्ली,10 मई (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के निदेशक एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता के पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार करने से साफ हो गया है कि आरएसएस देशद्रोही गतिविधियों से जुड़ा संगठन है और इसके लोग सिर्फ देशभक्ति का स्वांग करते

हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महाराष्ट्र एटीएस ने पाकिस्तान को संवेदनशील सूचना देने के आरोप में पिछले सप्ताह डीआरडीओ के इंजीनियरिंग निदेशक प्रदीप कुरुलकर को गिरफ्तार किया है। आरएसएस के सक्रिय स्वयंसेवक रहे प्रदीप एक महिला के माध्यम से पाकिस्तान को सूचना देते रहे हैं। वह संघ के बड़े नेता रहे हैं। संस्कार भारती के संगठन मंत्री रहे प्रदीप 14 साल तक आरएसएस के सदस्य रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदीप की चार पीढ़ियां आरएसएस से जुड़ी हैं और उनकी गिरफ्तारी से भाजपा, आरएसएस का देश विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है। इससे साबित हुआ है कि संघ तथा भाजपा का राष्ट्रवाद झूठ है। प्रदीप कुरुलकर का जासूसी में पकड़े जाने का यह मामला देश की सुरक्षा के साथ किया जा रहा खिलवाड़ है।

श्री खेड़ा ने कहा कि अब 140 करोड़ भारतीय जान चुके हैं कि आरएसएस जितना देशभक्ति का स्वाँग करती है, उतना है नहीं-असलियत में उसने देशद्रोही हरकतें ज़्यादा की हैं।

उन्होंने कहा कि डीआरडीओ के पद पर बैठा व्यक्ति पाकिस्तान को सूचना दे रहा है। वह ह्वाट्सएप के जरिए पाकिस्तान की इस महिला से आधीरात को बातें करता था। संघ से जुड़ा यह व्यक्ति पाकिस्तान को अक्टूबर से सूचना देता रहा है लेकिन फरवरी में इसको लेकर सरकार की आंख खुली है और पिछले सप्ताह डीआरडीओ का प्रमुख दुश्मन देश को संवेदनशील सूचनाएं देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान हमारी सुरक्षा तथा सैन्य महकमे में जासूसी के आरोप में कुछ लोग जाँच के घेरे में आएँ हैं। नौ सेना के सूत्रों ने कहा कि हनीट्रैप जासूसी मामले में अब तक 13 कर्मियों को पकड़ा जा चुका है।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

More News
सैनिकों की आक्रामक क्षमता को सही दिशा देता है योग : राजनाथ

सैनिकों की आक्रामक क्षमता को सही दिशा देता है योग : राजनाथ

21 Jun 2024 | 12:50 PM

नई दिल्ली 21 जून (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कहा कि योग, सैनिकों की आक्रामक क्षमता को सही दिशा देता है जिससे वे अनावश्यक आक्रामकता से बचते हैं, लेकिन जब भी जरूरत होती है तो देश की रक्षा के लिए आक्रामक रुख अख्तियार कर लेते हैं।

see more..
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी

योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी

21 Jun 2024 | 11:41 AM

श्रीनगर/ नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र की ओर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के निर्णय के बाद पिछले एक दशक में दुनिया में योग का तेजी से विस्तार हो रहा है और इससे योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं।

see more..
बिरला की अगुवाई में संसद परिसर में मनाया गया योग दिवस

बिरला की अगुवाई में संसद परिसर में मनाया गया योग दिवस

21 Jun 2024 | 11:26 AM

नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अगुवाई में संसद भवन परिसर में आज दसवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया जिसमें उन्होंने कहा कि योग को आज पूरी दुनिया में स्वीकृति मिली है और यह आज का प्रमुख वैश्विक आंदोलन बन गया है।

see more..
image