Saturday, Mar 2 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रधान ने विकसित भारत के लिए एक रोड मैप बनाने का किया आह्वान

प्रधान ने विकसित भारत के लिए एक रोड मैप बनाने का किया आह्वान

भुवनेश्वर, 02 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि उज्जवल और विकसित भारत के लिए एक रोड मैप बनाया जाना चाहिए।

पूर्वोदय परिप्रेक्ष्य पर क्षेत्रीय कनेक्टिविटी पर विचार के लिए आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए श्री प्रधान ने पूर्वी हिस्से में भारत के उत्तर प्रदेश, बिहार राज्यों के साथ-साथ गंगा घाटों को जोड़ने वाला मार्ग और उत्तराखंड से कोलकाता के गंगा घाटों तक शामिल करते हुये कनेक्टिविटी को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने नेपाल, भूटान और बांग्लादेश जैसे पड़ोसी देशों पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा, गंगा सागर, कलिंगपट्टनम और भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्सों जैसे क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर भी जोर दिया। ”

दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के सहयोग से और विदेश मंत्रालय के सहयोग से एनर्जी फोरम (टीईएफ) द्वारा किया गया था।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री वी मुरलीधरन और बंगलादेश के उच्चायुक्त मुस्तफिजुर रहमान,सचिव पूर्व (एमईए) सौरभ कुमार, सहित कई अन्य प्रमुख हस्तियां इस मौके पर मौजूद रही।

सैनी.संजय

वार्ता

image