Friday, Apr 19 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रधान ने रिफाइनरी विस्तार के लिए मांगी जमीन

प्रधान ने रिफाइनरी विस्तार के लिए मांगी जमीन

कोलकाता, 26 फरवरी (वार्ता) पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंडियन आयल हल्दिया रिफाइनरी के विस्तार कार्यों के लिए 175 एकड़ जमीन और आवंटित करने के लिए सम्बंधित मंत्रालयों को पत्र लिखा है।

श्री प्रधान ने केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डी वी सदानंद गौड़ समेत केंद्रीय बंदरगाह, शिपिंग और जलमार्ग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनसुख मंडाविया को पत्र लिख कर इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

उन्होंने पत्र में पेट्रोलियम उत्पादों में आत्मनिर्भरता पर लगातार जोर देने की बात करते हुए कहा कि तेल एवं गैस विभाग में बुनियादी ढांचा इस उद्देश्य से तैयार किया जाता है ताकि ईंधन और अन्य उत्पादों की घरेलू मांग को पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि हल्दिया रिफाइनरी में कच्चे तेल की क्षमता 2.5 एमएमटीपीए से बढ़कर आठ एमएएमटीपीए हो गई है। भारत स्टेज छह मानकों को ध्यान में रखते हुये वाहनों के लिये स्टोरेज टैंकों की क्षमता और अलग-अलग इकाइयां बनाने की जरूरत है जिसके लिए अतिरिक्त जमीन की आवश्यकता है।

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि रिफाइनरी के साथ ही 175 एकड़ जमीन हिन्दुस्तान फर्टिलाइज़र कॉर्पोरेशन को लीज पर दी हुई है और इंडियन आयल इस जमीन का अधिग्रहण करने के लिए लगातार हल्दिया डॉक काम्प्लेक्स और हिन्दुस्तान फर्टिलाइजर के साथ चर्चा में है।

जतिन.श्रवण

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image