Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
खेल


फीफा परिषद के सदस्य बनने वाले पहले भारतीय बने प्रफुल्ल पटेल

फीफा परिषद के सदस्य बनने वाले पहले भारतीय बने प्रफुल्ल पटेल

नयी दिल्ली, 06 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ(एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को शनिवार अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) परिषद ने अपना सदस्य नियुक्त किया, जिसमें शामिल होने वाले वह पहले भारतीय सदस्य भी हैं।

प्रफुल्ल को फीफा परिषद में कुल 46 में से 38 मत हासिल हुये। सदस्यता के लिये आठ उम्मीदवारों के बीच चुनाव हुआ, जिसे मलेशिया के कुआलालम्पुर में आयोजित एशियाई फुटबाल परिसंघ(एएफसी) कांग्रेस में कराया गया था। एएफसी अध्यक्ष के अलावा पांच सदस्यों का चुनाव किया गया, जिसमें एक महिला भी शामिल है। नये सदस्यों का कार्यकाल 2019 से 2023 तक होगा।

एआईएफएफ प्रमुख ने वैश्विक संस्था की परिषद का सदस्य बनने पर खुशी जताते हुये कहा,“मैं बहुत खुश हूं। मैं एएफसी के उन सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इसके काबिल समझा। फीफा परिषद का सदस्य बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अब इस संस्था से जुड़कर न केवल अपने देश बल्कि पूरे क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगा। एशिया में फुटबाल को आगे बढ़ाने के लिये भी हम कदम उठायेंगे।” प्रफुल्ल के साथ एआईएफएफ महासचिव कुशल दास और वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता भी मौजूद थे।

एएफसी की चुनाव समिति और फीफा की समीक्षा समिति ने दावेदारी में शामिल सभी सदस्यों की योग्यता की समीक्षा के बाद सदस्यों का चुनाव किया है।

 

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image