Tuesday, Aug 9 2022 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
खेल


मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए प्रफुल पटेल ने सुनील छेत्री को दी बधाई

मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए प्रफुल पटेल ने सुनील छेत्री को दी बधाई

कोलकाता, 03 नवंबर (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने बुधवार को भारतीय सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार का विजेता बनने के लिए बधाई दी।

प्रफुल ने बधाई देते हुए कहा, “ सुनील से ज्यादा इसका हकदार कोई नहीं है। वह भारतीय फुटबॉल के ध्वजवाहक और रोल मॉडल रहे हैं, जिन्होंने वर्षों से अपने देश और अपने सभी क्लबों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। मैं उनके बेहतर भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और निकट भविष्य में उनसे देश को अभूतपूर्व गौरव की ओर ले जाने की उम्मीद रखता हूं। ”

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा, “ उन्हें मेरी ओर से हार्दिक बधाई। मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार देश के सभी खेल पुरस्कारों का शिखर है और सुनील इस पुरस्कार के हकदार हैं। वह एक जीवित लीजेंड और आइकन हैं जिन्हें सभी प्रशंसक देखते हैं। मैं उन्हें उनके पेशेवर और निजी जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। वह भारतीय फुटबॉल के सच्चे ध्वजवाहक रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह पुरस्कार अन्य सभी भारतीय फुटबॉलरों के लिए प्रेरणा होगा और उन्हें अपने करियर में उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगा। ” उल्लेखनीय है कि पुरस्कार वितरण समारोह आगामी 13 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होना है।

प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार विजेता सुनील खेल रत्न पुरस्कार के विजेता के रूप में नामित होने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर हैं। 37 वर्षीय स्ट्राइकर सुनील 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों के साथ वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय फुटबॉलरों के बीच गोल करने वालों की सूची में लियोनेल मेस्सी के साथ दूसरे स्थान पर हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो 115 गोलों के साथ सबसे आगे हैं।

दिनेश

वार्ता

More News
यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

09 Aug 2022 | 3:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) यूरोपीय दौरे पर दो महीने बिताने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने मंगलवार को कहा कि यह दौरा "ऊंच-नीच भरा रहा और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।"

see more..
शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

09 Aug 2022 | 1:18 PM

कोलकाता, 09 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता समिति के पूर्व चेयरमैन कृष्णमचारी श्रीकांत ने एशिया कप 2022 के लिये भारतीय टीम की घोषणा के बाद कहा है कि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाना चाहिये था।

see more..
image