Friday, Mar 29 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
खेल


प्राग्ना और दिव्या युवा शतरंज चैंपियनशिप में खिताब की दौड़ में बरकरार

प्राग्ना और दिव्या युवा शतरंज चैंपियनशिप में खिताब की दौड़ में बरकरार

मुम्बई, 06 अक्टूबर (वार्ता) भारत के आर. प्राग्ना ने कठिन ड्रॉ और दिव्या देशमुख ने शानदार जीत के साथ यहां जारी विश्व युवा शतरंज चैम्पिनयनशिप में रविवार को अपने-अपने वर्ग में खुद को खिताब की दौड़ में बरकरार रखा।

ग्रैंड मास्टर प्राग्ना ने छठे राउंड में काले मोहरों से खेलते हुए अपनी शानदार डिफेंसिव ताकत दिखाकर ईरान के आर्यन घोलोमी को यू18 ओपन वर्ग में बराबरी पर रोकते हुए आधा अंक अर्जित किया और पांच अंक हासिल कर आर्यन के साथ शीर्ष पर कायम रहें। दोनोें के बीच मुकाबला 39 मूव्स तक चला।

अन्य ग्रैंड मास्टर पी. इनियान ने जर्मनी के वालेनटिन बुकेल्स के साथ ड्रॉ खेला। दोनों के बीच मुकाबला काफी रोचक रहा। 50 मूव्स के बाद दोनों ने अंक बांटना स्वीकार किया। दोनों के खाते में 4.5-4.5 अंक गए और दोनों लीडरबोर्ड पर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

डब्ल्यूआईएम दिव्या ने यू14 वर्ग में कजाखस्तान की लिया के. को हराते हुए अपने अंकों की संख्या 4.5 कर ली। वह लीडरबोर्ड पर भारत की रक्षिता रवि, हॉलैंड की एलिन रोएबर्स और डब्ल्यूएफएम रूस की एकातेरिना एन. के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

रविवार को टूर्नामेंट के सभी टॉप सीड अर्मेनिया के जीएम शांत एस. (यू18 ओपन), रूस की पोलिना एस. (यू18 गलर्स), आईएम मोके हैंस (यू16 ओपन), डब्ल्यूसीएम लेया गुरिफुलिना (यू16 गलर्स), एफएम श्रीसवान एम, (यू14 ओपन) और दिव्या ने पूरे अंक अर्जित किए।

शांत ने यू18 ओपन कटेगरी में कजाखस्तान के एफएम रमाजेन जेड. को हराया जिससे उनके खाते में 4.5 अंक हो गए हैं और वह इनियान के साथ काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रहे हैं।

यू16 ओपन वर्ग में भारत की उम्मीद सीएम आरोनयाक घोष ने रूस के आईएम स्टीफान पी. से ड्रॉ खेला। घोष के ड्रॉ के कारण रूस के आईएम रुडिक माकारियान 5.5 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। रुडिक ने हालांकि ईरान के एफएम आर्ष धागली को हराया।

शोभित, यामिनी

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image