Friday, Mar 29 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


प्रह्लाद जोशी ने ओम बिरला का व्यक्त किया आभार

प्रह्लाद जोशी ने ओम बिरला का व्यक्त किया आभार

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (वार्ता) मॉनसून सत्र में लोकसभा की बैठकों के सुचारु संचालन के लिए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सरकार की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार व्यक्त किया।

श्री जोशी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने राज्य सभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के साथ परामर्श करते हुए कोरोना संकट की मौजूदा विषम परिस्थिति में मॉनसून सत्र के संचालन के लिए जो व्यवस्थाएं की, उनके कारण सदन की बैठक सुचारु रूप से चली और इसके लिए श्री बिरला बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि बिरला ने राजनीतिक रूप से तनावपूर्ण हालात में सभी दलों को विश्वास में लेकर सदन का संचालन बहुत अच्छी तरह से किया। श्री जोशी ने कहा कि संसद सत्र कारण समय परिसर में काफ़ी लोग मौजूद रहते हैं, ऐसे में अध्यक्ष द्वारा बनाई गयी व्यवस्थाओं की वजह से ज्यादा समस्या नहीं आई।

श्री जोशी ने कहा कि जब वह पहली बार निचले सदन के सदस्य के रूप में आये थे, तब शून्य काल में किसी सांसद को अपने क्षेत्र के विषय को उठाने के लिए समय मिलना बहुत बड़ी बात होती थी, लेकिन आज श्री बिरला सभी सदस्यों को शून्यकाल में बोलने के पर्याप्त अवसर दे रहे हैं, जिससे सभी सदस्य प्रसन्न भी हैं।

प्रणव.श्रवण

वार्ता

There is no row at position 0.
image