Wednesday, Jun 20 2018 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
image
BREAKING NEWS:
  • रूस ने मिस्र को भी पीटा, नॉकऑउट दौर में पहुंचा
  • आइवरी कोस्ट में बाढ़ से 18 लोगों की मौत
  • भारतीय महिला ने बंगलादेश के रेलवे पुलिस शौचालय में दिया बच्चे को दिया
  • मणिपुर ने बाढ़ नियंत्रण पर केंद्र को सौंपी रिपोर्ट
India Share

प्रणव तथा कई विपक्षी नेता पहुंचे राहुल की इफ्तार में

प्रणव तथा कई विपक्षी नेता पहुंचे राहुल की इफ्तार में

नयी दिल्ली, 13 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहुप्रतीक्षित इफ्तार पार्टी में आज पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी तथा कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए।
कांग्रेस ने दो साल बाद इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इस बार इफ्तार पार्टी राजधानी के आलीशान पंच-सितारा होटल ताज पैलेस में आयोजित की गयी। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष एवं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इलाज के लिए विदेश में होने के कारण इफ्तार में शामिल नहीं हो सकीं।
श्री मुखर्जी के पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समारोह में जाने पर उन्हें इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाये जाने की खबरें आयी थी, जिसका बाद में कांग्रेस ने खंडन किया था। श्री मुखर्जी आज इफ्तार में शामिल हुए और वह श्री गांधी के साथ बैठे हुए थे। दोनों नेता बातचीत करते नजर आये।
इफ्तार पार्टी में श्रीमती पाटिल, श्री अंसारी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जनता दल यू से अलग हुए श्री शरद यादव, बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीशचंद्र मिश्रा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के डी पी त्रिपाठी, तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी और जनता दल (एस) महासचिव दानिश अली, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा, द्रमुक की नेता एम. कणिमोझी, झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल आदि मौजूद थे।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व मंत्री पी चिदम्बरम, ए के एंटनी, पृथ्वी राज चौहान, शशि थरुर और आनंद शर्मा, पार्टी सांसद अहमद पटेल, मोती लाल वोरा और जर्नादन द्विवेदी आदि कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। भारत में रुस के राजदूत निकोलेय आर कुदाशेव के अलावा कई अन्य देशों के राजनयिक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
श्री गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उनकी यह पहली इफ्तार पार्टी थी।
सुरेश/ जय
वार्ता

More News
सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

सात घंटे तक दाती महाराज से पूछताछ

19 Jun 2018 | 11:28 PM

नयी दिल्ली 19 जून(वार्ता) दिल्ली पुलिस ने यहां के छतरपुर स्थित शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज से मंगलवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

 Sharesee more..
भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने यूपीए की वर्षों की मेहनत बर्बाद कर दी: राहुल

19 Jun 2018 | 9:20 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार से अलग हटने पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने राज्य में आग लगाने का काम किया और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की वर्षों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

 Sharesee more..
image