Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
खेल


प्रणीत जापान ओपन के दूसरे दौर में

प्रणीत जापान ओपन के दूसरे दौर में

टोक्यो, 23 जुलाई (वार्ता) भारत के बी साईं प्रणीत ने मंगलवार को विजयी शुरूआत करते हुये अपने से ऊंची 11वीं रैंकिंग के जापानी खिलाड़ी केंतो निशिमोतो को लगातार गेमों में 21-17, 21-13 से हराकर जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

जापान ओपन के पिछले संस्करण से बाहर रहे गैर वरीय प्रणीत ने पुरूष एकल के पहले राउंड में घरेलू खिलाड़ी निशिमोता को 41 मिनट में पराजित किया। इस जीत के साथ 23वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी का जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 2-1 का करियर रिकार्ड हो गया है। प्रणीत का अब दूसरे दौर में 17वीं रैंकिग के जापानी खिलाड़ी कांता सूनेयामा से मुकाबला होगा जो दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर की पहली भिड़ंत भी है।

इस बीच मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी ने भी पहले दौर में आसान जीत दर्ज कर ली। भारतीय जोड़ी ने जर्मनी के मार्विन सिडेल और लिंडा एफलर की जोड़ी को 32 मिनट में 21-14, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। भारतीय जोड़ी के सामने दूसरे दौर में चौथी वरीय थाईलैंड के देचापोल पुआवरनुखरोह तथा सापसिरी ताएरातानचाई की चुनौती होगी।

वहीं पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को पहले ही दौर में हारकर बाहर होना पड़ा है। उन्हें मलेशिया के गोह जी फेई और नूर इजुद्दीन की जोड़ी के हाथों 12-21, 16-21 से 27 मिनट में शिकस्त मिली।

भारत की स्टार खिलाड़ी और इंडोनेशिया ओपन में उपविजेता रहीं पीवी सिंधू तथा किदाम्बी श्रीकांत टूर्नामेंट में बुधवार को अपनी चुनौती शुरू करेंगे जहां उनके मुकाबले चीन की यूई हान और हमवतन एचएस प्रणय से हैं। वहीं समीर वर्मा के सामने ओपनिंग मैच में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन की चुनौती रहेगी।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image