Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रसपा ने लखनऊ में किया प्रदर्शन

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रसपा ने लखनऊ में किया प्रदर्शन

लखनऊ 08 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की बदहाली का आरोप लगाते हुये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया ने गुरूवार को राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और महासचिव आदित्य यादव के नेतृत्व में हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय से जीपीओ तक पैदल मार्च किया। इस दौरान विधान भवन के पास पार्टी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा बलों के साथ उस समय झड़प हो गयी जब वे बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। बाद में जुलूस जीपीओ पहुंचा और धरने में तब्दील हो गया।

आंदोलनकारी कार्यकर्ता योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। प्रसपा के विरोध प्रदर्शन के चलते जगह जगह जाम के हालात पैदा हो गये जिससे लोगों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। जाम के कारण एंबुलेंस को भी जाने का रास्ता नहीं दिया गया। प्रसपा नेताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में जिला प्रशासन को 21 सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा।

गौरतलब है कि शिवपाल के भतीजे और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव अगस्त क्रांति के मौके पर नौ अगस्त को कानून व्यवस्था के मसले पर ही विरोध प्रदर्शन कर पार्टी की ताकत दिखलायेंगे।

श्री शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और आपराधिक तत्वों को बोलबाला है। लूट, डकैती और महिलाओं उत्पीड़न की घटनाये आम हो चुकी है। योगी सरकार की अराजकता के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी और अगर जरूरत पड़ी तो वे जेल जाने को भी तैयार है।

उन्होने कहा कि अपराधियों से राजधानी भी अछूती नहीं है। उन्होने आराेप लगाया कि योगी सरकार संगठित अपराधों पर अंकुश लगाने की बात कर रही है जबकि हालात बिल्कुल उलट हैं। प्रसपा अध्यक्ष ने पेट्रोल,डीजल और दूसरे पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुये कहा कि इससे जरूरी वस्तुओं के दामों में अंकुश लाया जा सकता है।

प्रदीप

वार्ता

image