Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रसपा ने किया प्रदर्शन

योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रसपा ने किया प्रदर्शन

लखनऊ 06 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जनविरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने बुधवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन किया।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आह्वान पर पार्टी ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, जनविरोधी नीतियों अौर गरीब, मजदूरों, वंचितों, किसानों, मध्यवर्ग और छोटे व्यापारियों से जुड़ी समस्याओं को लेकर राज्य भर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया।

लखनऊ में वरिष्ठ समाजवादी नेता भगवती सिंह और सीपी राय के नेतृत्व में बेगम हजरत महल पार्क से प्रसपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जनसमस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया और कलेक्ट्रेट पहुंचकर पार्टी की 42 मांगों के साथ जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रसपा के नेताओं ने हर जिले में जिलाधिकारी को मांग पत्र एवं ज्ञापन सौंपा।

प्रसपा कार्यकार्ताओं ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मुख्य प्रवक्ता डॉ सीपी राय ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें अपने सारे वादे पूरे करने में असफल रही हैं। किसान आत्महत्या कर रहा है, नौजवान पिट रहा है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है और देश में बदहाली फैली हुई है। “कुर्सी खाली करो” के कार्य को लेकर हम लोग निकले हैं। हमारा मानना है कि अगर आप कुर्सी पर बैठकर कुछ कर नहीं सकते तो कुर्सी छोड़ दीजिये।

औरया में प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पार्टी महासचिव आदित्य यादव ने कहा कि सरकार से हमारी मांग है कि किसानों को उनका हक़ दिया जाए। देश और प्रदेश से बेरोजगारी हटाई जाए और महंगाई को कंट्रोल किया जाए।

आगरा में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर लाल लोधी एवं लोहिया वाहिनी के प्रदेश नितिन कोहली के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। इसके साथ ही फिरोजाबाद,मथुरा, एटा,कासंगज, हाथरस, में धर्मवीर,कानपुर देहात, कानपुर,फर्रूखाबाद और कन्नौज समेत कई जिलों में प्रसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपे।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image