Monday, May 27 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य


शिवराज के सामने होंगे प्रतापभानु, सिंधिया का मुकाबला करेंगे भाजपा से गए यादवेंद्र

शिवराज के सामने होंगे प्रतापभानु, सिंधिया का मुकाबला करेंगे भाजपा से गए यादवेंद्र

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद राज्य की दो सबसे हाईप्रोफाइल सीटों विदिशा और गुना की तस्वीर एकदम स्पष्ट हो गई है।

कांग्रेस की ओर से कल देर रात जारी की गई प्रत्याशियों की सूची के अनुसार विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सामना कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद प्रतापभानु शर्मा से होगा, जबकि गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला कांग्रेस की ओर से राव यादवेंद्र सिंह करेंगे। लंबे समय से इन दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा का इंतजार हो रहा था। भाजपा इन दोनों सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशियों के नाम सामने ला चुकी थी।

राव यादवेंद्र सिंह राज्य में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। वहीं प्रतापभानु शर्मा विदिशा सीट से दो बार, जबकि श्री चौहान यहां से पांच बार सांसद रह चुके हैं।

कांग्रेस ने दमोह संसदीय सीट से पूर्व विधायक तरवर सिंह लोधी का नाम घोषित किया है। यहां से भाजपा ने राहुल लोधी को प्रत्याशी बनाया है, जो कांग्रेस से ही भाजपा में शामिल हुए थे।

कल की सूची के बाद कांग्रेस के राज्य की कुल 29 सीटों में से 25 पर प्रत्याशियों के नाम सामने आ चुके हैं। राज्य की एक अन्य हाईप्रोफाइल सीट खजुराहो कांग्रेस ने गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी है। यहां से भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा चुनावी मैदान में हैं। पार्टी को अब बस मुरैना, ग्वालियर और खंडवा पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करना शेष है।

गरिमा

वार्ता

image