Friday, Apr 19 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़: सांसद महिला खेल स्पर्धा का हुआ समापन

प्रतापगढ़: सांसद महिला खेल स्पर्धा का हुआ समापन

प्रतापगढ़ 25फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और जनपद के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने रविवार को कहा कि हमारे देश की बेटियं किसी से कम नही है और हर क्षेत्र में वह अपनी प्रतिभा से परचम लहरा रही है।

प्रभारी मंत्री आज यहां जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांसद महिला खेल स्पर्धा के समापन समारोह में शिरकत की और प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली विजेता एवं उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों शील्ड, प्रमाण पत्र और डेमो चेक प्रदान कर सम्मानित किया। प्रभारी मंत्री ने समस्त महिला खिलाड़ियों को शुभाकामनाएं देते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से आयी हुई बेटियों ने खेल स्पर्धा के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाने का कार्य किया है यह बहुत ही सराहनीय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से हमारे देश के खिलाड़ियों ने अच्छा खेल खेलकर अपना नाम देश में ही नही बल्कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है और देश की छवि को रोशन करने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री खेल के क्षेत्र में देश को छवि को बदलने का कार्य किया है। कामन वेल्थ गेम्स में जब पहले हमारा देश प्रतिभाग करत था मुश्किल से 02 या 04 मेडल ही ला पाता था, माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रेरणा से इस बार 100 से अधिक मेडल जीतने वाला देश बना है।

उन्होने कहा कि सांसद जी के प्रयास से सांसद महिला खेल स्पर्धा प्रतियोगिताओं के माध्यम से विभिन्न खेलों में रूचि रखने वाले खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है वह अत्यन्त सराहनीय है और यह उम्मीद है कि हमारे देश की जो बेटियॉ है राज्य, देश एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना व अपने देश के नाम रोशन करेंगी।



इस अवसर सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि जनपद की बेटियॉ आगे बढ़कर आईएएस, पीसीएस, डाक्टर, इंजीनियर, सांसद, विधायक बनकर देश एवं प्रदेश की सेवा करेंगी। देश सशक्त और मजबूत तभी हो सकता है जब हर क्षेत्र में मातृ शक्तियों की एक अहम भूमिका होगी। इस अवसर पर सांसद संगम लाल गुप्ता ने खेल स्पर्धा में भाग लेने वाले सभी विजेता/उप विजेता खिलाड़ियांं को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी संजीव रंजन ने सांसद महिला खेल स्पर्धा के प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि खेल स्पर्धा के माध्यम से ग्रामीण अंचल की छात्राओं को अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिल रहा है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये। प्रभारी मंत्री जी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह को सांसद महिला खेल स्पर्धा को सकुशल सम्पन्न कराने में योगदान हेतु स्मृति चिन्ह भेंट किया।

सं सोनिया

वार्ता

More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
2014 और 2019 के मुकाबले कम हुआ सहारनपुर में मतदान

2014 और 2019 के मुकाबले कम हुआ सहारनपुर में मतदान

19 Apr 2024 | 8:59 PM

सहारनपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की सहारनपुर लोकसभा सीट पर 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार कम मतदान हुआ।

see more..
पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

19 Apr 2024 | 8:57 PM

गौतमबुद्धनगर 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही पश्चिम की हवा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया कर दिया है।

see more..
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
image