Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बेंगलुरू उड़ान के साथ प्रयागराज छह शहरों से सीधा जुडा:नंदी

बेंगलुरू उड़ान के साथ प्रयागराज छह शहरों से सीधा जुडा:नंदी

प्रयागराज,15 नवम्बर (वार्ता) इंड़िगो की नयी विमान सेवा शुरू होने के साथ ही गुरूवार को प्रयागराज देश के छह शहरों से सीधी उड़ान सेवा से जुड़ गया।

राज्य के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्दगोपाल ‘नन्दी’ ने बम्हरौली विमानपत्तन इंड़िगो की नयी विमान सेवा बेंगलुरू के लिए उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इंड़िगो को प्रयागराज से अभी छह शहरों पुणे, भोपाल,मुंबई, देहरादून, गोरखपुर और रायपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू करनी है। प्रदेश सरकार की ओर से कंपनी को पूरा सहयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करे। जिस तरह से हवाई यात्रा के प्रति लोगों को रूझान बढ़ रहा है निश्चितरूप से प्रधानमंत्री की यह सोच है कि कम पैसो में लोगों को यह सुविधा दे सके और जल्द से जल्द गन्तव्य पर पहुंचे।

श्री नन्दी ने कहा कि उनका विभाग इस दिशा में तेजी से काम कर रहा है। उत्तर प्रदेश के और जितने मण्डल हैं उन्हें राजधानी और अन्य शहरों से जोड़ने की योजना है। शीघ्र ही बनारस से बैंकाक के लिए अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू होगी।

श्री नन्दी ने कहा कि इंडिगो ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजनाएं बनाई है। इस योजना के तहत सरकार इंडिगो का पूरा सहयोग रही है। योजना के चलते उत्तर प्रदेश के नौ एयरपोर्ट और 22 एयर रूट का चयन किया गया है। उन्होने कहा कि कुंभ मेला से पहले प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है।

उड्डयन मंत्री ने कहा कि इंड़िगो की नयी विमान सेवा शुरू होने के साथ आज प्रयागराज छह शहरों से सीधा जुड़ गया। वर्तमान में जेट एयरवेज की लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर के लिए सीधी उड़ान है। इसके अलावा एयर इंडिया सीधी उड़ान दिल्ली के लिए चल रही है।

इस मौके पर बम्हरौली एयरपोर्ट के निदेशक सुनील कुमार ने बताया कि इंड़िगो विमान ने बेंगलुरू के लिए यहां से करीब पांच बजे उड़ान भरी।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image