Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच जुमे की नमाज निर्विघ्न सम्पन्न

कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच जुमे की नमाज निर्विघ्न सम्पन्न

लखनऊ 27 दिसम्बर(वार्ता) राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय ने जुमे की नमाज अदा की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूरे राज्य में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गयी। इस दौरान पुलिस और केन्द्रीय बलों की टुकडियां शरारती तत्वों की हरकतों पर नजर रखे हुये थी। बवाल की आशंका के मद्देनजर अफवाह से बचने के लिये 21 जिलों में इंटरनेट सेवाओं को गुरूवार रात से बाधित कर दिया गया था जिसे चरणबद्ध तरीके से बहाल किये जाने की प्रक्रिया देर शाम से शुरू कर दी गयी।

सर्द हवाओं के बीच लखनऊ स्थित टीले वाली मस्जिद और आसिफी इमामबाड़ा समेत अन्य पूजा स्थलों पर नमाज अदा की गयी। इस मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ), पीएसी और पुलिस के जवान बड़ी तादाद में तैनात किये गये थे। ठंड की वजह से हालांकि पिछले सप्ताह की तुलना में नमाजियों की संख्या कुछ कम थी।

कानपुर में ईदगाह समेत अन्य मस्जिदों में जुमे की नमाज अकीदत के साथ अदा की गयी। नमाजियों में युवाओं की तुलना में बुजुर्गो की तादाद खासी थी। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गयी और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

प्रदीप

जारी वार्ता

image