Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वरीय अधिवक्ता मो. निजामुद्दीन का निधन

वरीय अधिवक्ता मो. निजामुद्दीन का निधन

पटना 29 अगस्त (वार्ता) बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय के पूर्व सरकारी वकील और वरीय अधिवक्ता मोहम्मद निजामुद्दीन का आज तड़के राजधानी के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने यहां बताया कि किडनी के संक्रमण से ग्रसित मो. निजामुद्दीन को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अस्पताल में कई दिनों से इलाजरत थे। इलाज के दौरान शनिवार तड़के उनका निधन हो गया।

दीवानी और आपराधिक मामलों पर बराबर पकड़ रखने वाले वरीय अधिवक्ता मो. निजामुद्दीन वर्ष 1996 से 2006 तक पटना व्यवहार न्यायालय में सरकारी अधिवक्ता (जीपी) के पद पर पदस्थापित थे। वह वर्ष 1976 से वकालत के पेशे से जुड़े थे। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं। स्वर्गीय मो. निजामुद्दीन को आज दोपहर उनके पैतृक गांव पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर थाना स्थित नारायणपुर में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

मधुभाषी और सहृदय स्वर्गीय निजामुद्दीन के निधन पर पटना जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार सिन्हा, महासचिव राजेश कुमार, पूर्व उपाध्यक्ष एम. ए. खान, आशुतोष कुमार, सुधीर कुमार सिन्हा एवं बार काउंसलर जयप्रकाश सिंह समेत कई वकीलों ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की और मो. निजामुद्दीन की असमय मृत्यु को बार के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।

सं सूरज

वार्ता

image