Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सोनपुर मेले की तैयारी अंतिम चरण में, 10 नवंबर को होगा उद्घाटन

सोनपुर मेले की तैयारी अंतिम चरण में, 10 नवंबर को होगा उद्घाटन

छपरा/हाजीपुर 08 नवंबर (वार्ता) बिहार में सारण जिले के हरिहर नाथ मंदिर क्षेत्र में लगने वाले विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले की तैयारी अंतिम चरण में है और इसका उद्घाटन 10 नवंबर को उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी करेंगे।

मेला समिति के सचिव एवं सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन आज यहां बताया कि एशिया के सबसे बड़े पशु मेले की तैयारियां अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि मेले का उद्घाटन इस वर्ष 10 नवंबर को राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी करेंगे। इस मौके पर कई अन्य मंत्री एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

श्री सेन ने बताया कि इस बार मेले में आकर्षण का मुख्य केंद्र इस अवसर पर पहली बार आयोजित होने वाला पुस्तक मेला होगा। पुस्तक मेले में देश और विदेश के बड़े-बड़े प्रकाशक अपनी पुस्तकों के साथ यहां पहुंचेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि हाथी मालिकों से मेले में हाथी लाने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि मेले में हाथी लाने लर इस बार कोई रोक नहीं है।

श्री सेन बताया कि इस बार मेले में सफाई, पेयजल, यातायात और सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के लिए यहां आनेवाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए घाट के साथ ही उनकी सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है।

सं सूरज उमेश

वार्ता

image