Friday, Apr 19 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
खेल


तैयारी शिविर रद्द, थॉमस-उबेर कप के लिए भारतीय टीमें घोषित

तैयारी शिविर रद्द, थॉमस-उबेर कप के लिए भारतीय टीमें घोषित

नयी दिल्ली, 10 सितम्बर (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने थॉमस और उबेर कप के लिए हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिंटन अकादमी में खिलाड़ियों के तैयारी शिविर को अनिवार्य क्वारंटीन अवधि के समय से पूरा न होने के चलते रद्द कर दिया और दोनों टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीमें घोषित कर दीं। थॉमस-उबेर कप का आयोजन डेनमार्क के आरहस में तीन से 11 अक्टूबर तक होगा।

बाई ने हाल में बयान जारी कर बताया था कि प्रतिष्ठित थॉमस और उबेर कप के लिए तैयारी शिविर सोमवार से हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिंटन अकादमी में शुरू होने जा रहा है और इसके लिए पुरुष तथा महिला खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गयी है। शिविर के लिए चुने गए सभी 26 खिलाड़ियों का अकादमी में रहना अनिवार्य किया गया था और अंतिम टीम चयन 17 सितम्बर को होना था। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद द्वारा प्रस्तावित इस शिविर के आयोजन को अपनी मंजूरी दे दी थी।

शिविर 27 सितम्बर तक जारी रहना था लेकिन बाई के महासचिव अजय सिंघानिया ने बयान जारी कर कहा कि स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल और सात दिन की अनिवार्य क्वारंटीन अवधि 17 सितम्बर तक पूरी नहीं हो सकती है इसलिए तैयारी शिविर को रद्द करने का फैसला किया गया है और छह सदस्यीय चयन समिति ने भारतीय पुरुष और महिला टीमें घोषित कर दी हैं।

सिंघानिया ने कहा, “साई और अन्य सभी हितधारकों से बातचीत के बाद हमने शिविर रद्द करने का फैसला किया है। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और क्वारंटीन प्रक्रिया का पालन करने में शिविर को आयोजित करने के लिए समय नहीं बचेगा और पांच चयनकर्ताओं तथा राष्ट्रीय कोच के साथ विचार-विमर्श करने के बाद हमने यह फैसला किया। हमने थॉमस और उबेर कप के साथ डेनमार्क में खेले जाने वाले दो टूर्नामेंटों के लिए टीमें चुन ली हैं। ”

राज

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image