Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
खेल


राष्ट्रपति मैक्राें ने विश्व विजेताअाें काे किया सम्मानित

राष्ट्रपति मैक्राें ने विश्व विजेताअाें काे किया सम्मानित

पेरिस, 17 जुलाई (वार्ता) फ्रांस की सड़कों पर उतरे लाखों दर्शकों ने नारेबाजी, नाच गाने और ड्रम्स की गूंज के साथ अपनी विश्व चैंपियन टीम का जोरदार स्वागत किया जबकि राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने खिलाड़ियों के लिये विशेष समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया।

चैंप्स एलिसे में भारी तादाद में फुटबाल प्रशंसक सड़कों पर उतरे और घंटों के इंतजार के बाद अपनी फीफा चैंपियन टीम की स्वागत परेड में हिस्सा लिया और उसके चैंपियन बनने का जश्न मनाया। फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर रूस में आयोजित फुटबाल विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है।

युवा फ्रांसीसी टीम के सभी खिलाड़ी स्वदेश लौटने के बाद एलिसी पैलेस पहुंचे जहां उन्होंने राष्ट्रपति मैक्रों और उनकी पत्नी के साथ राष्ट्रगान ‘ला मार्सिलेसे’ गाया। मॉस्को में अपनी टीम की हौसला अफजाई के लिये मौजूद रहे राष्ट्रपति ने 20 वर्ष बाद फीफा ट्रॉफी स्वदेश लाने वाली अपनी टीम के लिये विशेष कार्यक्रम आयोजित किया था।

मैक्रों ने प्रेजीडेंशल पैलेस के बगीचे में टीम की मौजूदगी में पत्रकारों से कहा“ मैं अापका हम सभी को गौरवान्वित करने के लिये धन्यवाद करता हूं। आप कभी न भूलें आप कहां से हैं, वे सभी फ्रांसीसी क्लब जिन्होंने आपको तैयार किया है उनका भी आपकी जीत में योगदान है।”

प्रीति राज

जारी वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image