Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सिसिल होटल में ठहरेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सिसिल होटल में ठहरेंगे

शिमला, 14 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का शिमला दौरा सुरक्षा कारणों से एक दिन घटा दिया गया है। राष्ट्रपति 16 सितंबर को शिमला आएंगे और 19 सितंबर को दिल्ली लौटेंगे। राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में चार लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण नए आदेशों के अनुसार चैाड़ा मैदान स्थित निजी होटल सिसिल में की गई है।

सूत्रों के अनुसार श्री कोविंद शिमला के राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में नहीं ठहरेंगे। रिट्रीट में आयोजित होने वाली हाई टी और ऐट होम का आयोजन भी नहीं होगा। पहले राष्ट्रपति ने 16 से 20 सितंबर तक शिमला में ठहरना था, लेकिन अब उनका कार्यक्रम एक दिन घटा दिया गया है। अब वो 19 सितंबर को दिल्ली लौट जाएंगे। उनके साथ घूमने आने वाले मेहमानों की संख्या में कोई कटौती भी नहीं की गई है।

कोविड के बीच राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सभी पुलिस अधिकारियों और अतिथियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। कोविड प्रोटोकाल का हवाला देते हुए कहा गया है कि राष्ट्रपति के संपर्क में आने वालों को हर हाल में कोविड टेस्ट कराना होगा। ऐसा न करने वालों को राष्ट्रपति से मिलने नहीं दिया जाएगा। यह भी कहा गया है कि मुलाकात के दौरान किसी भी तरह का मोमेंटो, तोहफा, फूल या शॉल नहीं दिया जा सकेगा। इसके लिए विशेष तौर पर जोर दिया गया है कि टेस्ट कराने और निगेटिव आने के बावजूद अतिथियों व ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को हर समय एन-95 मास्क लगाए रखना जरूरी होगा।

सं शर्मा

वार्ता

image