Friday, Mar 29 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पिछली सरकारों ने बनायीं अपनी हवेलियां हमने बनाये गरीब के घर: रवि शर्मा

पिछली सरकारों ने बनायीं अपनी हवेलियां हमने बनाये गरीब के घर: रवि शर्मा

झांसी 20 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी सदर विधायक ने सोमवार को प्रदेश की पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से पहले जितने भी दलों की सरकारें प्रदेश में रहीं उन्होंने सत्ता संभालते ही अपनी कोठी और हवेलियां खड़ी कीं थीं लेकिन योगी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने गरीबों के लिए आवास बनाकर उनके जीवन को खुशहाल करने का काम किया है।

श्री शर्मा ने अपने स्थानीय कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में प्रदेश में सुशासन स्थापित कर विकास को बढ़ाने और जनसेवा का काम किया है। पिछली सरकारों के सत्ता में आते ही मुखिया सहित जनप्रतिनिधियों तथा अन्य में स्वंय की हवेलियां और कोठी खड़ी करने की होड़ लग जाती थी लेकिन हमारी सरकार ने 42 लाख आवास बनाकर गरीबों को उनका अपना आशियाना मुहैया कराया है। गांव, गरीब, मजदूर ,किसान, नौजवान ,महिलाओं छोटे छोटे व्यापारियों के लिए शासन की तमाम योजनाएं हैं जिनसे वह लाभान्वित हो रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश प्रगति की ओर अग्रसर है। झांसी प्रदेश भर में स्मार्ट शहरों में गिना जा रहा है यह सरकार व संगठन के सामूहिक प्रयास और जनता के सहयोग का एक सफल उदाहरण है।

प्रदेश में गुंडा और भू माफियाओं का राज पूरी तरह खत्म हो गया है, यह हमारी सरकारी की सर्वाधिक महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक है। आज आम जनमानस सुकून की अनुभूति कर रहा है। सदर विधायक ने प्रदेश सरकार की साढे चार साल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि गांव गरीब मजदूर किसान नौजवान महिला और छोटे छोटे व्यापारियों को शासन की योजनाओं का लाभ देना और उनके मन में शासन प्रशासन के प्रति विश्वास जागृत करना यही सुशासन है। यही तो नए भारत के नए उत्तर प्रदेश और उभरते झांसी की पहचान है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने जाति ,धर्म और क्षेत्र देखे बिना ही माफिया ,अपराधियों को कानून के दायरे में लाकर उनके खिलाफ पूरी सख्ती से कार्रवाई की है । प्रदेश में बड़े पैमाने पर विकास हुआ है।

प्रदेश सरकार तुरंत निर्णय लेने में की क्षमता रखती है और उसका परिणाम भी आज सामने है, कि प्रदेश में गुंडा और भू माफियाओं का राज अब खत्म हो गया है । अब उत्तर प्रदेश की तस्वीर एकदम बदल चुकी है। उन्होंने कहा कि पहले अक्सर आमजन और मीडिया के लोग कहते थे की मंदिर वहीं बनाएंगे पर तिथि नहीं बताएंगे यह भाजपा का नारा है परंतु भाजपा ने 05 अगस्त 2020 को मंदिर निर्माण की ओर अपने कदम अग्रसर करते हुए यह भी साबित कर दिया।

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी जैसी आपदा से निपटने के लिए तमाम स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराकर महामारी पर नियंत्रण किया गया यह प्रबल मुख्यमंत्री की पहचान है। टीकाकरण भी प्रदेश में सबसे अधिक हुआ है। प्रदेश सरकार ने 2017 में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने जो घोषणाएं की थी वह साढ़े चार साल में सारी पूरी की है। सरकार ने घर-घर तक योजनाओं का लाभ पहुंचा है । हर घर जल, हर गरीब को आवास जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर सरकार पूर्ण रूप से खरी उतरी है ।अपनी अपनी विधानसभाओं में सभी विधायकों ने बेहतर कार्य किया है प्रदेश में अब बहन बेटियां सुरक्षित है । झांसी विधानसभा में ही कचहरी चौराहा,मेडिकल बाईपास पर सर्किट हाउस , बीकेडी ग्वालियर रोड क्रॉसिंग , फिल्टर रोड पर सड़क निर्माण के साथ ही तमाम हाईवे निर्माण कार्य किए गए हैं और किए जा रहे हैं।

स्मार्ट सिटी के अंतर्गत महानगर में तमाम कार्य कराए गए लक्ष्मी तालाब, पानी वाली धर्मशाला, आतिया तालाब ,तमाम पार्क जिम के निर्माण में अरबों रुपया सरकार ने खर्च किया है। भाजपा की सरकार ने प्रदेश में जो विकास की गंगा बहा दी वह पिछली सरकारों मैं कभी ऐसा देखने को नहीं मिला।

अगर जनपद की बात करें तो जनपद में 08 भू माफियाओं पर सख्त कार्रवाई हुई है और प्रदेश स्तर की बात करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई भू माफियाओं पर कार्रवाई कराई है और उनकी संपत्ति को भी सरकार ने अटैच किया है । युवाओं को रोजगार कौशल विकास जैसे कार्यक्रम जितनी योजनाएं सरकार ने आम जनमानस के लिए लागू की है किसी भी सरकार में इस तरह से विकास कार्य नहीं हुए। नगर विधायक ने कहा कि हम अपने काम के दम पर 2022 में 350 से ऊपर सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएंगे।

सोनिया

वार्ता

More News
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image