Tuesday, Jan 18 2022 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
यूपी में यूनीवार्ता


पूर्ववर्ती सरकारों ने यूपी को दिया अंधेरा,भाजपा ने भरा जीवन में उजाला: श्रीकांत

पूर्ववर्ती सरकारों ने यूपी को दिया अंधेरा,भाजपा ने भरा जीवन में उजाला: श्रीकांत

लखनऊ 29 नवंबर (वार्ता) पूर्ववर्ती सरकारों पर उत्तर प्रदेश को अंधेरे में रखने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दावा किया कि उनकी सरकार ने अपने मौजूदा कार्यकाल में एक करोड़ 40 लाख घरों में बिजली पहुंचा कर उन्हे रोशन किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय पर ‘फर्क साफ है’ अभियान के तहत श्री शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के कमीशन, कुशासन व करप्शन की नीतियों ने प्रदेश को अंधेरे में रखा था, वे लोगों के जीवन में उजाला चाहते ही नहीं थे। केवल चार जिलों को ही पूरा प्रदेश मान लेने वाली पूर्ववर्ती सरकारों को उत्तर प्रदेश की चिंता नहीं रही। 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद से प्रदेश का हर जिला बिजली आपूर्ति की दृष्टि से वीआईपी है। फर्क साफ है वे अंधेरा दूर करना नहीं चाहते थे हमें 24 करोड़ प्रदेशवासियों के जीवन में उजाला ले आना था, हमने जो कहा था उसे करके भी दिखाया। आज 1.40 करोड़ घर बिजली की रोशनी से रौशन हैं।

उन्होने कहा कि आज प्रदेश के जिला मुख्यालय को 24 घण्टे, तहसील को 20 और गांव को 18 घण्टे निर्बाध बिजली मिल रही है। 2017 के पहले केवल चार जिले ही वीआईपी थे आज प्रदेश का हर जिला वीआईपी है। इससे पहले प्रदेश ने शिफ्ट वाइज बिजली की सप्लाई देखी थी। आज हम पूरे प्रदेश में सबको बिजली, निर्बाध बिजली व पर्याप्त बिजली के संकल्प को पूरा कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि सपा सरकार ने 5.14 रूपये से 11.09 रूपये की दर से दीर्घकालिक पीपीए किये और जनता पर मंहगी बिजली थोपी और 5 साल के कार्यकाल में हर साल दरों में बढ़ोतरी करते हुए बिजली के दाम 60.71 फीसदी बढ़ाये। वहीं हमारी सरकार ने सस्ती बिजली के अभियान के तहत 2.98 रूपये से 4.19 रूपये की दर से पीपीए किये और पिछले तीन सालों से हमने बिजली के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की।

उन्होने कहा कि विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए हमने पिछले साढ़े 4 वर्षों में हमने 673 नए 33/11 केवी के बिजली घर बनाये । 2026 तक और नये 750 बिजलीघर बनाये जायेंगे। जबकि पिछली सरकार में हर साल 33/11 केवी के केवल 29 बिजली घर की क्षमता वृद्धि की जाती थी, हमारी सरकार में हर साल 337 बिजली घर पर क्षमतावृद्धि की गयी है। इस प्रकार पिछले साढ़े 4 वर्षों में हमने कुल 1347 बिजली घरों की क्षमता बढ़ाई है। 12,111.75 करोड़ रूपये की लागत से 765 केवी का 01, 400 केवी के 12, 220 केवी के 34 व 132 केवी के 72 पारेषण उपकेंद्रों का निर्माण करवा चुकी है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
बागपत में रालोद के दो उम्मीदवारों के नामों का एलान

बागपत में रालोद के दो उम्मीदवारों के नामों का एलान

17 Jan 2022 | 11:05 PM

बागपत 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बागपत में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने छपरौली विधानसभा के लिए वीरपाल राठी और बड़ौत विधानसभा से जयवीर तोमर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
माफिया के खिलाफ भाजपा जारी रखेगी धर्मयुद्ध: योगी

माफिया के खिलाफ भाजपा जारी रखेगी धर्मयुद्ध: योगी

17 Jan 2022 | 8:52 PM

गाजियाबाद, 17 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) पर तीखा हमला बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैराना से हिंदुओं के बड़े पैमाने पर पलायन के साथ-साथ मुजफ्फरनगर दंगों के लिए जिम्मेदार अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों को टिकट देकर सपा नेतृत्व ने अपना असली रंग दिखाया है।

see more..
सपा में शामिल विधायक के खिलाफ विरोध के स्वर

सपा में शामिल विधायक के खिलाफ विरोध के स्वर

17 Jan 2022 | 8:46 PM

शिकोहाबाद 17 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ कर समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुए विधायक डॉ. मुकेश वर्मा के खिलाफ पार्टी में विरोध के सुर फूटने लगे हैं।

see more..
बुलंदशहर में भाजपा,आप और बसपा प्रत्याशी ने भरा पर्चा

बुलंदशहर में भाजपा,आप और बसपा प्रत्याशी ने भरा पर्चा

17 Jan 2022 | 8:27 PM

बुलंदशहर 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण के लिये जारी नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन सोमवार को बुलंदशहर जिले की सात में से तीन सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल किये गये।

see more..
अखिलेश ने किसानो के साथ भाजपा को हराने का लिया संकल्प

अखिलेश ने किसानो के साथ भाजपा को हराने का लिया संकल्प

17 Jan 2022 | 6:57 PM

लखनऊ 17 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने और हटाने का ‘अन्न संकल्प’ लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर न सिर्फ सभी फसलों के लिये एमएसपी की घोषणा की जायेगी बल्कि सिंचाई के लिये 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानों के लिये पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जायेगा।

see more..
image