Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
खेल


प्रधानमंत्री ने एशियाड, युवा ओलंपिक पदक विजेताओं को सराहा

प्रधानमंत्री ने एशियाड, युवा ओलंपिक पदक विजेताओं को सराहा

नयी दिल्ली,28 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में इस वर्ष हुये एशियाई खेलों और युवा ओलंपिक में देश के एथलीटों के प्रदर्शन और अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिये उनकी रविवार को जमकर प्रशंसा की लेकिन उन्होंने इस दौरान खासतौर पर पैरा एथलीटों का जिक्र कर कर उन्हें दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रतीक बताया।

श्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में खेल और खिलाड़ियों का जिक्र किया। उन्होंने एशियाई खेलों, पैरा खेलों और युवा ओलंपिक में खिलाड़ियों का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और देश का मान बढ़ाने के लिये खिलाड़ियों को सराहा। भारत ने इस वर्ष हुये एशियाई खेलों में 72 पदक जीतकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकार्ड बनाया था जबकि इसी वर्ष ब्युनस आयर्स में हुये युवा ओलंपिक में भी भारत ने 13 पदकों के साथ अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

प्रधानमंत्री ने खासतौर पर एशियाई खेलों में पैरा एथलीटों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुये कहा,“ मुझे जकार्ता में हुये एशियाई पैरा खेलों के एथलीटाें से मिलने का मौका मिला। उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति और हर विपरीत परिस्थिति से लड़कर आगे बढ़ने का उनका जज़्बा हम सभी को प्रेरित करने वाला है।” उन्होंने अर्जेंटीना में हुये युवा ओलंपिक का भी जिक्र किया।

श्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में पैरा एथलीट नारायण ठाकुर का खासतौर पर जिक्र करते हुये कहा,“ मैं बताना चाहता हूँ कि एशियाई पैरा खेलों में स्वर्ण जीतने वाले नारायण जन्म से ही दिव्यांग है और 8 वर्ष की उम्र में पिता को खोने के बाद अगले 8 वर्ष अनाथालय में बिताये। उन्होंने डीटीसी बसों को साफ़ किया और ढाबों में काम किया। लेकिन भारत के लिए स्वर्ण जीता।”

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image