Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


महात्मा गांधी जी के विचारों को आगे बढ़ा रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: दीपक प्रकाश

महात्मा गांधी जी के विचारों को आगे बढ़ा रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: दीपक प्रकाश

रांची, 02 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में राँची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने शनिवार को महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांधी जी ने अश्पृश्यता, अहिंसा और देश की आजादी के लिए काम किया वो हमारे लिए गौरव का विषय है। आज हम गांधी जी के विचार के अनुरूप स्वरोजगार, स्वावलंबन एवं अहिंसा के मार्ग पर चल रहे हैं। उनके विचार लोगों के लिए आज भी प्रासंगिक हैं।उन्होंने कहा कि गांधीजी के अहिंसा और आजादी के लिए कार्यों को याद करते हुए हम सभी को उनके मार्ग पर चलना चाहिए। ये हमारे लिए गौरव का विषय है जिन्होंने न केवल देश के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर सत्य अहिंसा का मार्ग दिखाया।

श्री प्रकाश ने कहा कि “सेवा और समर्पण” जैसे राष्ट्रव्यापी अभियान में भारतीय जनता पार्टी ना केवल सेवा के संकल्प को बल्कि गांधीजी के बताए मार्ग पर चलते हुए पूरे देश में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार कर आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।गांधी जयंती के उपलक्ष्य में सेवा और समर्पण कार्यक्रम के तहत प्रदेश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी निभाई। पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान के तहत पूरे प्रदेश में सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया।देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जी के विचारों, कुटीर उद्योग को बढ़ाने के लिए आत्मनिर्भर भारत, स्वदेशी अपनाओ , वोकल फ़ॉर लोकल एवं देश के लिए खादी, फैशन के लिए खादी के मंत्र को बढ़ावा देने के लिए पार्टी के सभी नेता-कार्यकर्ताओं ने खादी के कपड़े भी ख़रीदे एवं खादी खरीदने वालों को सम्मानित भी किया।प्रदेश भर में जिला स्तरीय संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश स्तरीय नेता शामिल हुए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश राँची महानगर में संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल हुए।प्रदेश भर में तिरंगा यात्रा भी निकाली गई।

विनय

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image