Friday, Apr 19 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रधानमंत्री ने की स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर की तारीफ

इंदौर, 14 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वच्छता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर की प्रशंसा करते हुए यहां के सभी नागरिकों और प्रशासन को बधाई दी।

श्री मोदी आज यहां दाऊदी बोहरा समाज द्वारा मुहर्रम के अवसर पर आयोजित अशरा मुबारक कार्यक्रम में शामिल होेने आए थे।

श्री मोदी ने कहा कि इंदौर स्वच्छता अभियान का अगुवा है, इसके लिए यहां के नागरिक, जनप्रतिनिधि, नगरीय निकाय, प्रशासन और प्रदेश की सरकार बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में समूचे देश में प्रदेश की राजधानी भोपाल ने भी कमाल किया है और एक प्रकार से पूरा प्रदेश स्वच्छता अभियान को गति दे रहा है।

इंदौर को लगातार दूसरी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में देश का सबसे स्वच्छ शहर चुना गया है।

इस अवसर पर श्री मोदी ने कल से शुरू होकर महात्मा गांधी जयंती दो अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम 'स्वच्छता ही सेवा' की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि दाऊदी बोहरा समाज ने अपने पूरे आयोजन को पर्यावरण संदेश से जोड़ा है और 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े के दौरान इस प्रकार के प्रयोग देश भर में किए जा सकते हैं। उन्होंने सभी नागरिकों से इस अभियान में जुड़ने की अपील भी की।

स्वच्छ भारत अभियान के बारे में श्री मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा शुरु किए इस अभियान पर जनता लगातार आगे बढ़ रही है। पहले 40 फीसदी घरों में शौचालय थे, अब 90 फीसदी घरों में हो गए हैं, बहुत जल्द पूरा भारत खुले में शौच से मुक्त हो जाएगा।

सं गरिमा

वार्ता

More News
हिमाचल में सड़क हादसे में महिला समेत दो की मौत

हिमाचल में सड़क हादसे में महिला समेत दो की मौत

19 Apr 2024 | 7:20 PM

शिमला, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के अप्पर शिमला के जुब्बल से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां ग्राम पंचायत झगटान में कोठु संपर्क मार्ग पर एक बोलेरो कैंपर हादसे का शिकार हो गई जिसमें महिला और चालक की मौत हो गई है जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हुआ है।

see more..
कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

कंगना ने अपने घर पर की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

19 Apr 2024 | 7:18 PM

मंडी, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को भांबला स्थित अपने निवास स्थान पर सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

see more..
image