Friday, Apr 26 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रधानमंत्री श्री मोदी है मैन ऑफ आइडियाज -शिवराज

प्रधानमंत्री श्री मोदी है मैन ऑफ आइडियाज -शिवराज

भोपाल, 31 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मैन ऑफ आइडियाज’ है। उनकी प्रेरणा हमें काम करने के लिए नया उत्साह देती है।

श्री चौहान ने आज प्रधानमंत्री श्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मैन ऑफ आइडियाज है। लोक कल्याण की भावना उनकी वाणी से प्रकट होती है। उन्होंने देश में कोरोना संकट की गंभीरता को समय रहते पहचाना, हमें उससे परिचित कराया तथा आगाह किया। उनके कुशल नेतृत्व में हमने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पाया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती को अवसर बनाया है। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। देश के साथ ही राज्य, कस्बे, गांव आत्मनिर्भर बनेंगे। लोकल वोकल बनेगा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने प्राकृतिक संकट साइक्लोन, टिड्डी हमले आदि को भी समय से भापा और उससे निबटने के लिए सार्थक प्रयास किए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को मनुष्यों के साथ पूरी प्रकृति की चिंता रहती है। वे पर्यावरण को स्वच्छ बनाने, नदियाें एवं पहाड़ों की चिंता करने, बारिश का पानी जमीन में पहुंचाने, भूजल स्तर बढ़ाने आदि के लिए भी हमें प्रेरित करते हैं। जहाँ एक ओर उन्होंने पेड़ लगाने को कहा है, वहीं दूसरी ओर गर्मी में पक्षियों की चिंता करने और उनके पीने के लिए पानी रखने की बात कही। प्रधानमंत्री ने ‘योग से निरोग’ का जो नारा दिया है, वह सारी दुनिया को स्वस्थ करेगा।

विश्वकर्मा

वार्ता

image