Friday, Mar 29 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
खेल


युवा पंत पर भारी पड़ा कार्तिक का अनुभव

युवा पंत पर भारी पड़ा कार्तिक का अनुभव

मुंबई,15 अप्रैल (वार्ता) कुछ महीने पहले तक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत का विश्वकप टीम के लिये दावा पक्का माना जा रहा था लेकिन अंत में दिनेश कार्तिक का दबाव में खेलने का अनुभव पंत पर भारी पड़ गया और वह विश्वकप का टिकट ले उड़े।

कार्तिक को भारतीय विश्वकप टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किया गया है और जरूरत पड़ने पर वह विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के रूप में अंतिम एकादश में खेल सकते हैं। हालांकि पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने पंत को विश्वकप टीम में रखने की वकालत की थी लेकिन चयन समिति ने कार्तिक के अनुभव पर भरोसा किया।

कार्तिक वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बंगलादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का मारकर भारत को खिताबी जीत दिलाई थी। चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने विश्वकप टीम की घोषणा करते हुये कहा,“ कार्तिक दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने के अनुभव के चलते चयनकर्ताओं की पसंद बन गये।”हालांकि पंत कुछ समय पहले तक भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी पसंद माने जा रहे थे।

प्रसाद ने कहा,“ यदि प्रमुख विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी चोटिल हो जाते तो पंत या कार्तिक में से किसी एक को अंतिम एकादश में खेलना था। ऐसी स्थिति में और महत्वपूर्ण मैचों में दबाव झेलने के लिये कार्तिक एक बेहतर खिलाड़ी थे। यही कारण थे कि हमने उन्हें चुना। पंत में भरपूर प्रतिभा है और उनके पास आगे भी समय है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पंत विश्वकप टीम में जगह नहीं बना सके। हमें कार्तिक को दबाव में टीम को मैच जिताते देखा है और यही बात उनके पक्ष में गयी।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image