Friday, Apr 19 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निजी पब्लिक स्कूलों को मनमानी फीस नहीं लेने दी जायेगी

निजी पब्लिक स्कूलों को मनमानी फीस नहीं लेने दी जायेगी

जयपुर, 11 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आज कहा कि राज्य में बड़े निजी पब्लिक स्कूलों को मनमानी फीस नहीं बढ़ाने दी जायेगी।

सुबह निजी पब्लिक स्कूलों की मनमानी के विरोध में सैकड़ों अभिभावक अपने बच्चों के साथ खाचरियावास हाउस पहुंचे और उन्होंने स्कूल संचालकों की मनमानी फीस बढ़ोत्तरी और तानाशाही से खाचरियावास को अवगत कराया।

इस पर श्री खाचरियावास ने उनसे कहा कि जयपुर सहित पूरे राजस्थान में निजी पब्लिक स्कूलों और निजी महाविद्यालयों की मनमानी और तानाशाही नहीं चलने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियां सबको न्याय, सबको सम्मान एवं समान अधिकार देने की है, ऐसे में निजी पब्लिक स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूलना, मनमाने नियम लागू करना, लोकतांत्रिक मर्यादाओं और नीतियों के खिलाफ है।

श्री खाचारियासवास ने कहा कि ऐसी किसी भी नीति को राज्य सरकार स्वीकार नहीं करेगी। राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अच्छी एवं सुलभ शिक्षा मुहैया कराना है, लिहाजा निजी पब्लिक स्कूलों को यह समझ लेना चाहिये कि वे मनमानी फीस वसूलना और तानाशाही बंद करे अन्यथा राज्य सरकार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

image