Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शांति भंग के आरोप में प्रियंका गिरफ्तार

शांति भंग के आरोप में प्रियंका गिरफ्तार

लखनऊ 05 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हिंसा प्रभावित लखीमपुर खीरी जिले में प्रभावित किसानों के परिवारों से मिलने पर अड़ी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सीतापुर पुलिस ने शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि श्रीमती वाड्रा को धारा 107/116 और 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हे फिलहाल पीएसी परिसर में ही अस्थायी जेल में रखा गया है। उनके अलावा शांति भंग करने के आरोप में पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ की गई है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित ट्वीट में खुद के 28 घंटे से ऊपर बगैर एफआईआर अथवा आदेश से पुलिस हिरासत में रखे जाने का प्रयोजन पूछा था। उन्होने आरोप लगाया कि आवाज उठाने वाले लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया हिंसात्मक और दमनकारी है। श्रीमती वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुये कहा था कि वह लखीमपुर खीरी उन परिवारों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं जहां हेलीकॉप्टर से जाने में यहां से सिर्फ 15 मिनट लगते हैं।

गौरतलब है कि पिछले रविवार की रात श्रीमती वाड्रा लखीमपुर हिंसा के दौरान मारे गये चार किसानों के परिवार से मिलने लखीमपुर जा रही थी जिन्हे सीतापुर टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों ने रोक लिया और वापस लौटने को कहा। प्रभावित जिले जाने की जिद पर कांग्रेस महासचिव को पीएसी द्वितीय वाहिनी परिसर स्थित गेस्ट हाउस में पुलिस निगरानी में रखा गया था।

परिसर के बाहर धरना देर रहे प्रदेश कांग्रेस के मीडिया मैनेजर नसीमुद्दीन सिद्दिकी ने कहा कि सीतापुर की पीएसी लाइन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक है। वह छूटते ही लखीमपुर खीरी जाकर शहीद किसानों के परिजनों से मिलेंगी। उन्होने कहा कि श्रीमती वाड्रा की निगरानी के लिये सरकार ने एक ड्रोन कैमरा भी तैनात किया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image