Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रियंका ने जाखू हनुमान मंदिर में टेका माथा

प्रियंका ने जाखू हनुमान मंदिर में टेका माथा

शिमला, 13 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार सुबह कर्नाटक विधानसभा चुनाव का फैसला पार्टी के पक्ष में आने के बाद अपने निवास स्थान शिमला स्थित जाखू हनुमान मंदिर में जाकर भगवान बजरंग बली के दर्शन किए।

श्रीमती वाड्रा ने राजधानी शिमला के जाखू हनुमान मंदिर में माथा टेका और भगवान बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। मंदिर के पुजारियों ने प्रियंका से विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। मंदिर न्यास के सदस्यों ने प्रियंका को भगवान बजरंगबली की तस्वीर भी भेंट की। माथा टेकने के बाद वे छराबड़ा स्थित अपने निवास पर लौट गईं।

श्रीमती प्रियंका गांधी ऐसे वक्त में बजरंग बली के दरबार में पहुंची हैं, जब रुझानों में कांग्रेस को कर्नाटक से खुशखबरी मिलती दिख रही है। फिलहाल, कांग्रेस ने रुझानों में बढ़त बनाई हुई है। कर्नाटक चुनाव के दौरान बजरंगबली को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच खूब शब्द बाण चले थे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, पीएफआई समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए प्रतिबंध लगाएगी।

इस ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजरंग दल को बजरंग बली से जोड़ते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था।

कर्नाटक चुनाव के दौरान बजरंगबली को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच खूब शब्द बाण चले थे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, पीएफआई समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा ‘‘हिमाचल प्रदेश के जाखू हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश व कर्नाटका की जनता के सुख, समृद्धि व शांति के लिए प्रार्थना की। मारुति नंदन आप सभी का कल्याण करें। जय बजरंग बली।’’

गौरतलब है कि शिमला से 15 किमी दूर कुफरी के छराबड़ा में श्रीमती प्रियंका का घर है। वह अक्सर शिमला आती रहती हैं और लोगों से भेंट करती रहती हैं। प्रियंका के साथ उनकी मां सोनिया गांधी भी हिमाचल के दौरे पर हैं।

उल्लेखनीय है कि ऐतिहासिक मंदिर शिमला में भगवान हनुमान को समर्पित सबसे ऊंचा स्थान है। हनुमान मंदिर लोगों द्वारा पूजनीय है क्योंकि उनका मानना है कि ‘संजीवनी बूटी’ लेकर जाते समय हनुमान जी एक पल के लिए जाखू में रुके थे।

टीम.संजय

वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image