Monday, Nov 29 2021 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोक लुभावन वचनों के साथ शुरू हुयी प्रियंका की प्रतिज्ञा यात्रा

लोक लुभावन वचनों के साथ शुरू हुयी प्रियंका की प्रतिज्ञा यात्रा

बाराबंकी 23 अक्टूबर (वार्ता) किसान,महिला,युवा और बेरोजगार को अपने एजेंडे के केन्द्र बिंदु में रखकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखायी।

जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले श्रीमती वाड्रा ने अपनी प्रतिज्ञाओं की पोटली खोली जिसमें उन्होने वादा किया है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी दी जायेगी जबकि किसानो का पूरा कर्जा माफ कर दिया जायेगा। कोरोना काल के दौरान का बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा जबकि बाद के बिजली के बिल का आधा पैसा माफ किया जायेगा।

कोरोना के कारण आम आदमी के बिगड़े बजट को सुधारने के लिये हर परिवार को 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी जायेगी वहीं 20 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। धान और गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रूपये क्विंटल किया जायेगा। इससे पहले श्रीमती वाड्रा लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया था।

श्रीमती वाड्रा की ये प्रतिज्ञायें कांग्रेस के चुनाव से पहले जारी किये जाने वाले घोषणा पत्र से अलग होंगी।

प्रतिज्ञा यात्रा के संबंध में पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने शुक्रवार को बताया था कि तीनों यात्राओं का शुभारंभ कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा हरी झण्डी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगीं। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जनता से किये जा रहे सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बतायेंगीं।

जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के इरादे से आज शुरू हुयी प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें, इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश, पूर्व विधायक नदीम जावेद करेगें। बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होने वाले दूसरे रूट में लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें।

प्रतिज्ञा यात्रा का तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, विजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।

प्रदीप

वार्ता

More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image