Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रियंका का सत्याग्रह किसानों को न्याय दिलाने के लिए: नसीमुद्दीन

प्रियंका का सत्याग्रह किसानों को न्याय दिलाने के लिए: नसीमुद्दीन

लखनऊ 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को लखीमपुर जाते समय सीतापुर में पुलिस हिरासत में रखना भाजपा सरकार की निर्ममता व क्रूरता करार दिया है।

पार्टी में मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि श्रीमती वाड्रा को हिरासत में रखना प्रदर्शित करता है कि योगी सरकार में सच बोलना, सवाल पूछना और किसी के दुख में खड़े होना मना है। ऐसा लगता है योगी सरकार की आंखों में मोतियाबिंद हो गया है। भाजपा सरकार किसानों से नफरत करती है। श्रीमती प्रियंका गांधी न्याय व लोकतंत्र की रक्षा के लिये किसानों के साथ खड़ी होकर किसानों के लिये न्याय मांग रही है। कांग्रेस योगी सरकार की क्रूरता, निर्ममता से डरने वाली नहीं है।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्यारी सरकार का शासन है। इस सरकार में जुल्म चंपारण व जलियांवाला बाग की याद दिला रहा है। जिस तरह अंग्रेजाे ने किसानों पर जुल्म किया था उसको यह सरकार दोहरा रही है, कांग्रेस अहिंसा के रास्ते पर चल रही है, श्रीमती वाड्रा ने सीतापुर पीएसी लाइन में जिस तरह सफाई कर सत्याग्रह किया है वह गांधी के देश की ताकत को प्रदर्शित करता है।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ने इस सरकार के जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई, चाहे वह सोनभद्र का उम्भा नरसंहार हो, हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के साथ वह आज किसानों के साथ हुए जुल्म ज्यादती और नरसंहार के विरूद्व पूरी तरीके से न्याय के लिए कटिबद्ध है। यह सरकार के जुल्म की इंतहा है, जिस तरह से उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के घरों में नजरबंद किया गया।

पूर्व मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा “ हमारी नेता के साथ जिस तरह पुलिस ने दुर्व्यवहार किया उसका जवाब कांग्रेस अहिंसक तरीके से देगी। किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले नामजद दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ श्रीमती वाड्रा को शहीद किसान परिवारों के दुख में शामिल होने व घायलों से मिलने की योगी सरकार तत्काल अनुमति दे, अन्यथा असत्य के आग्रहियां के विरुद्ध प्रियंका जी के नेतृत्व में सत्याग्रह चलता रहेगा।”

किसानों की शहादत पर पूरे उत्तर प्रदेश में श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये जगह-जगह कैंडल मार्च निकाले गए।

प्रदीप

वार्ता

image