Friday, Mar 29 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रियंका ने जाखू हनुमान मंदिर में किये दर्शन

प्रियंका ने जाखू हनुमान मंदिर में किये दर्शन

शिमला, 13 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार सुबह कर्नाटक विधानसभा चुनाव का फैसला पार्टी के पक्ष में आने के बाद अपने निवास स्थान शिमला स्थित जाखू हनुमान मंदिर में जाकर भगवान बजरंग बली के दर्शन किए।

श्रीमती वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज पर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के दौरान ली गयी एक तस्वीर साझा की। इस दौरान मंदिर के पुजारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता दीपक ने उन्हें जाखू के भगवान हनुमान की एक तस्वीर भेंट की।

सुश्री गांधी ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें जारी करते हुए कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के शिमला में जाखू हनुमान मंदिर में पूजा की और इस दौरान, उन्होंने कर्नाटक के लोगों की खुशी, समृद्धि और शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा, 'मारुति नंदन आप सभी का भला करें, बजरंग भगवान की जय।'

गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी ने चार मई को शिमला नगर निगम चुनाव में पार्टी के 24 पार्षदों की जीत के तुरंत बाद ही उसी मंदिर में पहुंचकर भगवान हनुमान की विशाल प्रतिमा के नीचे ली गई तस्वीर जारी की थी।

उल्लेखनीय है कि ऐतिहासिक मंदिर शिमला में भगवान हनुमान को समर्पित सबसे ऊंचा स्थान है। हनुमान मंदिर लोगों द्वारा पूजनीय है क्योंकि उनका मानना है कि 'संजीवनी बूटी' लेकर जाते समय हनुमान जी एक पल के लिए जाखू में रुके थे।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

image