Friday, Mar 29 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रियव्रत द्वारा जबलपुर जिले में तीन विद्युत उपकेन्द्रों का लोकार्पण

प्रियव्रत द्वारा जबलपुर जिले में तीन विद्युत उपकेन्द्रों का लोकार्पण

जबलपुर, 30 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं जबलपुर जिला प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विद्युत उत्पादन और वितरण के क्षेत्र में प्रदेश को नम्बर एक का राज्य बनाना है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सिंह ने जबलपुर जिले के ग्राम लम्हेटाघाट में एक कार्यक्रम में विद्युत उपकेन्द्र घाट पिपरिया, तेवर और लम्हेटाघाट का लोकार्पण करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब इनके आस-पास के करीब 24 गांवों में गुणवत्तापूर्ण बिजली मिलेगी।

श्री सिंह ने कहा कि खेती-किसानी के लिए बिजली की आपूर्ति सरकार की पहली प्राथमिकता है। किसानों को सस्ती दर पर बिजली दी जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि बिजली की लगातार बढ़ती माँग को पूरा करना, उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर बिजली उपलब्ध करवाना और बिजली कंपनियों का घाटा कम करना बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि इस चुनौती का सामना करने के लिए विद्युत वितरण के आपरेटिंग स्ट्रक्चर को सुधारा जा रहा है। निजी पूंजी निवेश को बढ़़ाया जायेगा।

श्री सिंह ने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को दूर करने के लिये प्रत्येक विद्युत वितरण केन्द्र में माह में कम से कम 3 शिविर लगाने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने लम्हेटाघाट में पौधा भी लगाया। भेड़ाघाट में 84 लाख की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया।



ऊर्जा मंत्री मनखेड़ी (शहपुरा) में 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में प्राप्त सभी शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण करें। श्री सिंह ने शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। प्रभारी मंत्री ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया। उन्होंने मनखेड़ी में उप तहसील कार्यालय भवन का भूमि-पूजन, बेलखेड़ा में उच्च दाब विद्युत उपकेन्द्र का लोकार्पण और अस्पताल भवन का भूमि-पूजन किया। ग्राम मैली के स्कूल भवन का भी भूमि-पूजन किया। इस मौके पर विधायक संजय यादव एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

व्यास

वार्ता

image