Tuesday, Feb 7 2023 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हरियाणा के उद्योगों की बिजली से संबंधित समस्याओं का समाधान जल्द: रंजीत सिंह

हरियाणा के उद्योगों की बिजली से संबंधित समस्याओं का समाधान जल्द: रंजीत सिंह

गुरुग्राम, 29 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के बिजली मंत्री रंजीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा सरकार उद्योग और अन्य डेवलपर के लिए बिजली से संबंधित सभी समस्याओं को हल करने की पूरी कोशिश करेगी ताकि राज्य का आर्थिक विकास प्रभावित न हो। वह यहां नारेडको-हरियाणा रियल एस्टेट शिखर सम्मेलन 2022 और क्रेता-विक्रेता सम्पर्क कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री सिंह ने इस अवसर पर उद्यमियों को आश्वासन देते हुए कहा,“ राज्य मंत्रिमंडल की बैठक दिसंबर, 2022 के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी, जिसमें हरियाणा में बिजली की समस्या के समाधान के लिए सभी तरह के प्रबंध पूरे कर लिए जाएंगे।”

बिजली मंत्री ने रियल एस्टेट डेवलपर और बिल्डरों को बिजली सेक्टर के सरकारी अधिकारियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित कराने और उन्हें उनकी समस्याओं से अवगत कराने का आश्वासन दिया, ताकि उनका समाधान बिना किसी रुकावट के हो और राज्य के आर्थिक विकास के लिए बिजली की आपूर्ति बनी रहे।

रियल एस्टेट कंपनियों के संगठन नारेडको के चेयरमैन प्रवीण जैन ने राज्य के नीति निर्माताओं द्वारा कुछ नई पहलों को शुरू किए जाने की जरूरत है ताकि सरकार और उद्योग के बीच तालमेल विकसित होता है और राज्य अपने आर्थिक विकास में आगे बढ़े।

नारेडको के वाइस चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी ने अपने संबोधन में जोर देकर कहा कि अगर रियल एस्टेट सेक्टर का राष्ट्रीय जीडीपी में योगदान 2030 तक 15 प्रतिशत तक पहुंचना है, तो हर साल रियल एस्टेट सेक्टर को 25 प्रतिशत की दर से बढ़ना होगा ताकि भारत 2030 तक पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में सक्षम हो सके।

मनोहर.श्रवण

वार्ता

image