Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
खेल


ग्वालियर स्थित महिला हॉकी अकादमी में गड़बड़ियों की जांच होगी

ग्वालियर स्थित महिला हॉकी अकादमी में गड़बड़ियों की जांच होगी

भोपाल, 18 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी को ग्वालियर स्थित राज्य महिला हॉकी अकादमी में गड़बड़ियों की जांच के आदेश देते हुए गुरूवार को कहा कि इस संबंध में उनके पास भी कुछ तथ्य हैं।

विधायक विनय सक्सेना द्वारा ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए यह मामला उठाने पर अध्यक्ष प्रजापति ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि अकादमी में मध्यप्रदेश की लड़कियां क्यों नहीं खेल पा रही हैं। बाहर की लड़कियां लाकर अगर आप पारितोषक जीत रहे हैं, तो यह कहीं न कहीं मध्यप्रदेश की लड़कियों के साथ कुठाराघात है। अध्यक्ष ने कहा कि इसके अलावा जितने भी कागज प्रश्नकर्ता सदस्य ने दिए हैं, वे पूरे सदन के पटल पर रख दीजिए और सबकी जांच कराइए।

अध्यक्ष ने कहा, “इसके अलावा जितनी लड़कियां वहां रह रही हैं, वह संज्ञान में लीजिए। यह मैं बोल रहा हूं। वहां पिछले दो साल से लड़कियों के साथ क्या क्या घटनाएं हुयीं, इसको भी संज्ञान में लीजिए। वहां के अधिकारियों ने जो जो भी चीजें की हैं, उस पर एक्शन करिए। उसके कागज मैं आपको अलग से उपलब्ध करवा रहा हूं।”

अध्यक्ष के इस आदेश के बीच सदन में सदस्यों ने मेज थपथपायीं। वहीं मंत्री पटवारी ने कहा कि अध्यक्ष के आदेश का अक्षरश: पालन किया जाएगा। इसके पहले सदस्य सक्सेना ने आरोप लगाया कि हॉकी अकादमी में काफी गड़बड़ियां हैं। उत्तरप्रदेश की महिला खिलाड़ियों को अकादमी में लाया गया है। उन्होंने फर्जी तरीके से आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बनवाए हैं।

सक्सेना ने आरोप लगाया कि अकादमी में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को तवज्जो नहीं देकर बाहर की खिलाड़ियों को तवज्जो देकर अनेक गड़बड़ियां करायी गयी हैं। इन सबकी व्यापक जांच कराकर खेल विभाग और अकादमियों के खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। मंत्री ने भी सदस्य की मांग पर कहा कि विधायक द्वारा उठाए गए मुद्दों की जांच करायी जाएगी।

 

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image