Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही का डिटिजल प्लेटफार्म पर होगा प्रसारण- रमन

छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही का डिटिजल प्लेटफार्म पर होगा प्रसारण- रमन

रायपुर 04 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा.रमन सिंह ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही को पेपरलेस बनाने की दिशा में कदम उठाए गए है और जल्द ही विधानसभा की कार्यवाही का डिटिजल प्लेटफार्म पर सीधा प्रसारण भी होगा।

डा.सिंह ने कल से विधानसभा के शुरू हो रहे बजट सत्र से पूर्व आज यहां प्रेस कान्फ्रेऩ्स में कहा कि विधानसभा के डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को आगे बढाया जायेंगा जिससे कि कार्यवाही को पेपरलेस किया जा सके।उन्होने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही का डिटिजल प्लेटफार्म पर प्रसारण भी सुनिश्चित किया जायेगा जिससे कि आम लोगो को सदन की कार्यवाही को देखने समझने का मौका मिले।इससे मीडिया को भी काफी मदद मिलेगी।

उन्होने कहा कि नवा रायपुर में निर्माणाधीन नई विधानसभा में अगले वर्ष 2025 में प्रवेश करने का लक्ष्य हैं और इसके लिए काम तेजी से चल रहा है।उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की बड़ी गौरवशाली परम्परा है,और अध्यक्ष के आसन के सामने आने पर सदस्यों के स्वमेव निलम्बन की व्यवस्था अपने आप में बहुत ही अनुकरणीय है।उन्होने कहा कि सदस्यों में आत्म अनुशासन की भावना और मजबूत हो इसके लिए वह प्रयास करेंगे।

साहू

वार्ता

More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image