Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, बजट सत्र संपन्न

मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, बजट सत्र संपन्न

भोपाल, 21 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज विनियोग विधेयक समेत अन्य विधेयकों के पारित होने के बाद अध्यक्ष गिरीश गौतम के सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के साथ ही बजट सत्र संपन्न हो गया।

इसके पहले वित्तीय वर्ष 2023-24 का लगभग तीन लाख 14 हजार करोड़ रुपए का वार्षिक बजट और इससे संबंधित विनियोग विधेयक ध्वनिमत से पारित किए जाने की औपचारिकता पूरी की गई। साथ ही कार्यसूची में शामिल अन्य विधेयक भी पारित हुए। नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह की अनुपस्थिति के चलते राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने उनके विभाग से संबंधित विधयेक पारित करने संबंधित औपचारिकताएं बगैर चर्चा के पूर्ण कराईं।

कार्यसूची में शामिल सभी कार्य पूरे होने पर संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बजट में निर्धारित सभी शासकीय और अशासकीय कार्य पूर्ण हो गए हैं और सत्र का मात्र एक दिन शेष है। उन्होंने प्रस्ताव रखा कि सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी जाए। साथ ही उन्होंने सदन के बेहतर संचालन के लिए अध्यक्ष गिरीश गौतम, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, सभी अधिकारी-कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

अध्यक्ष श्री गौतम ने भी विधानसभा के सभी सदस्यों, अधिकारी कमर्चारियों और मीडिया समेत सभी का आभार व्यक्त किया। इसके बाद उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री के प्रस्ताव के अनुरूप कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 27 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरु हुई थी। इसमें 13 बैठकें प्रस्तावित थीं, जिनमें से 12 बैठकें हुईं।

प्रशांत गरिमा

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image