Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष पर अजमेर में निकाली शोभायात्रा

दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष पर अजमेर में निकाली शोभायात्रा

अजमेर 11 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में भारतीय मजदूर संघ के वरिष्ठ प्रचारक दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के मौके पर आज शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा पुष्कर रोड ऋषि उद्यान से प्रारंभ होकर महावीर सर्किल, नया बाजार, मदार गेट, गांधी भवन के रास्ते पृथ्वीराज मार्ग होते हुए ऋषि घाटी पर समाप्त हुई। शोभायात्रा में संघ के अलावा स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, ग्राहक पंचायत, लघु उद्योग भारती, सहकार भारती से जुड़े 1500 से ज्यादा कार्यकर्ता भगवा झंडी के अलावा अपने अपने झंडे तले दत्तोपंत ठेंगड़ी का यशोगान करते हुए चल रहे थे।

शोभायात्रा के आखिर में एक जीप पर श्री ठेंगड़ी की बड़ी तस्वीर के साथ भारत माता की तस्वीर लगी हुई थी और शोभायात्रा में चल रहे सभी लोग भारत माता के जयकार के साथ ठेंगड़ी का भी जयघोष कर रहे थे। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष भोलानाथ आचार्य ने बताया कि ठेंगड़ी भारत की आर्थिक नीतियों पर महत्वपूर्ण विचारों को प्रदान करने वाले विचारक के रूप में जाने जाते हैं।उनका जन्म महाराष्ट्र के वर्धा में हुआ था और इस वर्ष गत दस नवंबर से आगामी दस नवंबर तक उनका जन्म शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है।

अनुराग जोरा

वार्ता

More News
बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

28 Mar 2024 | 6:35 PM

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

see more..
image