Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रो रामगोपाल ने राज्यसभा के लिये भरा पर्चा

प्रो रामगोपाल ने राज्यसभा के लिये भरा पर्चा

लखनऊ, 21 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्राे रामगोपाल यादव ने बुधवार को राज्यसभा के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रो यादव ने बुधवार पूर्वान्ह पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे। नामांकन दाखिल करने के बाद प्रो यादव ने पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जनता दुखी और परेशान है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिये नौ नवम्बर को मतदान होगा। इन दस सीटों में से चार पर फिलहाल सपा का कब्जा है लेकिन इस चुनाव में उसे चार में तीन सीटें गंवानी पड़ सकती है वहीं प्रो यादव के विजयी होने के पूरे आसार हैं।

राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 20 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गयी थी जिसके बाद नामांकन शुरू हो गए। नामांकन 27 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है।

प्रदीप

वार्ता

More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image