Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का नहीं होगा सपा मे विलय: शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का नहीं होगा सपा मे विलय: शिवपाल

इटावा, 04 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी प्रगतिशील पार्टी (प्रसपा)के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) में विलय की अटकलों को विराम लगाते हुए कहा कि अब इसका समय निकल गया है।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां सवंवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का सपा में किसी भी कीमत पर अब विलय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच गठबंधन का विकल्प खुला है लेकिन पार्टी के विलय का समय निकल गया है। उन्हाेंने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों को धराशाही करने के लिए सपा और प्रसपा के मध्य मुद्दों के आधार पर चुनावी गठबंधन हो सकता है।

दो अक्टूबर को विधानमंडल के विशेष सत्र में शरीक होने के सवाल पर उन्होंने साफ किया कि गांधी सबके हैं, उन्हें दलीय दायरे के नहीं जोड़ना चाहिए। अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के सत्र में शरीक नहीं होने पर उन्होंने कहा कि यह उनकी अपनी सोच है।

श्री यादव ने कहा कि बार-बार सपा में जाने की अफवाहे फैलाई जा रही है और अब सपा में जाने का कोई सवाल ही नहीं है । हालाकि वे अभी सपा के ही विधायक है लेकिन सपा के मुखिया ने उन्हें बैठकों में नहीं बुलाया । उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए अर्जी जरुर दी है।

उन्होंने केन्द्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार हर मुद्दे पर फेल है। उनकी नीतियों से लोग परेशान है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। प्रदेश मेें विकास ठप्प ह और किसान छुट्टा गायों से परेशान हैं। गौवंशो को खाने की व्यवस्था नहीं है और वह भूखी मर रही है ।

श्री यादव आज अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में छिमारा रोड पर कोल्ड एवं आरामशीन व्यवसायी राम नरेश यादव पप्पू के यहां आयोजित धार्मिक आयोजन में शिरकत करने आये थे। इस मौके पर उनकी पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image